Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के आयोग्य घोषित होने पर खेल जगत ने क्या-क्या कहा?

By Kusum | Aug 07, 2024

विनेश फोगाट के पेरिस ओलंपिक 2024 से डिसक्वालीफाई होने पर रेसलर बजरंग पूनिया समेत कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा दुनिया का हर इंसान आपके लिए दुआ कर रहा था। आज सुबह जो हुआ उस पर कोई यकीन नहीं करना चाहता। 


साथ ही बजरंग पूनिया ने कहा कि, विनेश तुम हिम्मत और नैतिकता की गोल्ड मेडलिस्ट हो। माटी की बेटी हो इसलिए ये मेडल भी माटी का है। बहुत हौसले से लड़ी हो, कल जब खेलने से पहले ओलंपिक ऑफिशियल्स से आपका वजन लिया तो आपका वजन परफेक्ट था। 


बजरंग पूनिया ने आगे कहा कि, आज सुबह जो हुआ उसपर कोई यकीन नहीं करना चाहता। 100 ग्राम यकीन ही नहीं हो रहा कि ये तुम्हारे साथ हुआ  है। पूरा देश आंसू नहीं रोक पा रहा है सब देशों के ओलंपिक मेडल एक तरफ और आपका मेडल एक तरफ। 


इसके अलावा बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने इसके पीछे षड्यंत्र बताया। उन्होंने कहा कि, ये हमारे पहलवानों के साथ बड़ा षड्यंत्र है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विनेश को वजन कम करने के लिए कुछ वक्त दिया जाना चाहिए था। विजेंद्र ने कहा कि उन्होंने पहले कभी किसी एथलीट के लिए ऐसा नहीं देखा। 


वहीं स्टार शटलर ने लिखा कि, विनेश फोगाट आप हमेशा हमारी नजरों में चैंपियन रहेंगी। मैं बहुत शिद्दत से आपके गोल्ड जीतने की उम्मीद कर रही थी। मैंने आपके साथ पीडीसीएसई में थोड़ा ला समय बिताया था और देखा था कि आप बेहतर होने की ललक रखने वाली सुपरह्ययूमन हो। ये प्रेराणदायी है।


इसके अलावा साक्षी मलिक ने X पर लिखा कि, मेरा दिल घबराया हुआ और परेशान है। विनेश ने जो किया है वह कल्पना से परे है। ये शायद इस ओलंपिक में किसी भारतीय एथलीट के साथ हुई सबसे विनाशकारी घटना है। हम सोच भी नहीं सकते कि वह किस दौर से गुजर रही होगी। अगर ऐसा संभव होता तो मैं अपना पदक विनेश को दे देती।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव