बातचीत के लिए आतंक का इस्तेमाल करता है पाकिस्तान, जयशंकर ने बताया कैसे कर दिया उनकी पॉलिसी को बेकार

By अभिनय आकाश | Jan 02, 2024

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान की मुख्य नीति भारत को मेज पर लाने के लिए सीमा पार आतंकवाद का उपयोग करना है। उन्होंने कहा कि भारत ने अब वह खेल नहीं खेलकर उस नीति को अप्रासंगिक बना दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान जो करने की कोशिश कर रहा था, वह अभी नहीं बल्कि कई दशकों से वास्तव में भारत को मेज पर लाने के लिए सीमा पार आतंकवाद का उपयोग करना था। संक्षेप में यही उसकी मूल नीति थी। हमने अब वह खेल न खेलकर इसे अप्रासंगिक बना दिया है।

इसे भी पढ़ें: Vladimir Putin ने प्रधानमंत्री मोदी को रूस आने का दिया न्योता, एस जयशंकर ने की मुलाकात

उन्होंने कहा कि ऐसा मामला नहीं है कि हम किसी पड़ोसी के साथ व्यवहार नहीं करेंगे। आखिरकार, दिन के अंत में, एक पड़ोसी पड़ोसी ही होता है, लेकिन यह है कि हम उनके द्वारा निर्धारित शर्तों के आधार पर व्यवहार नहीं करेंगे। जहां आपको बातचीत की मेज पर लाने के लिए आतंकवाद की प्रथा को वैध और प्रभावी माना जाता है। कनाडा में खालिस्तानी आंदोलन की व्यापकता के बारे में बोलते हुए, जयशंकर ने कहा कि खालिस्तानी ताकतों को भारत और कनाडा के राजनयिक संबंधों के लिए हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने की जगह दी गई है।

इसे भी पढ़ें: Masood Azhar की मौत वाली खबर के बाद Unknown Man भारत में क्यों करने लगा ट्रेंड, पाकिस्तान में एक-एक करके साफ हो रहे मोस्ट वॉन्टेड आतंकी के पीछे किसका है हाथ?

एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, "मुख्य मुद्दा यह है कि कनाडाई राजनीति में, इन खालिस्तानी ताकतों को बहुत जगह दी गई है और उन गतिविधियों में शामिल होने की अनुमति दी गई है जो मुझे लगता है कि रिश्ते के लिए हानिकारक हैं। स्पष्ट रूप से यह भारत के हित में नहीं है, और कनाडा के हित में भी नहीं। लेकिन दुर्भाग्य से, उनकी राजनीति की यही स्थिति है। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?