Pakistan ने राहुल गांधी को भेजा आम, बीजेपी ने पूछा- चूसने को इतना बेताब क्यों हैं कांग्रेस नेता

By अभिनय आकाश | Aug 07, 2024

दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने बुधवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत 7 भारतीय सांसदों को आम के कार्टन भेजे। एक कूटनीतिक संकेत के तौर पर, प्राप्तकर्ताओं में एलओपी राहुल गांधी, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल, तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, रामपुर से समाजवादी सांसद मोहिबुल्लाह नदवी, इकरा हसन, एसपी सांसद जिया उर रहमान बर्ग, गाजीपुर सांसद अफजल अंसारी और एसपी सांसद शामिल थे। आम का उपयोग लंबे समय से डिप्लोमैटिक टूल के रूप में किया जाता रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Jan Gan Man: Pakistan, Afghanistan के बाद Bangladeshi Hindus पर हो रहा अत्याचार, अगला नंबर किस देश के हिंदुओं का होगा?

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना सत्ता संभालने के बाद से लगभग हर साल अपने भारतीय समकक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम भेजती रही हैं। इसके अलावा, वह पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आम भेज चुकी हैं। विदेश मंत्रालय की फाइलों से पता चलता है कि भारत-चीन युद्ध से पहले, 1950 के दशक में भी भारत ने चीन के साथ इस तरह की कूटनीति अपनाई थी। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Violence में अब हुई पाकिस्तान की डायरेक्ट एंट्री, शेख हसीना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर जानें क्या कहा?

पाकिस्तान से आम भेजे जाने पर बीजेपी की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी नेता प्रेम शुक्ला ने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान के प्रायोजन से बांग्लादेश में हिंदुओं का नरंसाहर हो रहा है। दूसरी तरफ राहुल गांधी और उनके साथियों को पाकिस्तान आम भेज रहा है। बीजेपी नेता ने कहा कि पाकिस्तान का आम चूसने के लिए राहुल गांधी इतने बेताब क्यों है? पाकिस्तान राहुल से इतना प्रेम क्यों दिखा रहा है। जो पाकिस्तान भारत के विरूद्ध पूरी दुनिया में कार्यवाही करता है। स्वयं हसीना के  बेटे कह रहे हैं कि आईएसआई ने भारत विरोधी हमले कराए हैं। उस भारत द्रोही पाकिस्तान से आम लेकर राहुल इतने प्रसन्न क्यों हैं। 

प्रमुख खबरें

Kolkata Doctors Strike खत्म, विरोध जारी रखने का ऐलान, इन मागों पर अभी गतिरोध जारी

राहुल गांधी विदेश में दुर्घटना में घायल हुए युवक के परिवार से मिलने करनाल पहुंचे

दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना

Sultanpur लूट कांड में मंगेश यादव के बाद एक और एनकाउंटर, एक लाख के इनामी बदमाश घायल