Trump पर पाकिस्तान ने चलवाई गोलियां? सुलेमानी का बदला लेने के लिए दी थी 5000 डॉलर की सुपारी

By अभिनय आकाश | Aug 07, 2024

संयुक्त राज्य अमेरिका के न्याय विभाग ने कथित तौर पर ईरानी सरकार से संबंध रखने वाले एक पाकिस्तानी व्यक्ति पर राजनीतिक हत्याएं करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। सामने आए अदालती दस्तावेजों के अनुसार, इस मामले ने अमेरिकी सरकार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और अन्य की सुरक्षा बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है।  एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि एफबीआई का मानना ​​है कि डोनाल्ड ट्रम्प और अन्य अमेरिकी सरकारी अधिकारी, दोनों वर्तमान और पूर्व, हत्या की साजिश के संभावित लक्ष्य थे। संघीय अभियोजक के अनुसार, आसिफ मर्चेंट (46) के रूप में पहचाने गए व्यक्ति पर न्यूयॉर्क शहर की यात्रा करने और एक हिट व्यक्ति के साथ हत्या की साजिश रचने का आरोप है, जिसे अगस्त के अंत या सितंबर की शुरुआत में अंजाम दिया जाना था।

इसे भी पढ़ें: Trump ने Bitcoin को लेकर कर दी लोगों से बड़ी अपील, क्रिप्टोकरेंसी कैसे अमेरिकी चुनाव में बना बड़ा मुद्दा

जुलाई में गिरफ्तार हुआ आरोपी

अभियोजक ने कहा कि 12 जुलाई को, आसिफ कथित हिट लोगों से मिलने के तुरंत बाद अमेरिका छोड़ने की तैयारी कर रहा था, उनका मानना ​​​​था कि वे हत्याएं करेंगे, लेकिन गुप्त कानून प्रवर्तन अधिकारी थे। उसे गिरफ्तार कर लिया गया और वर्तमान में वह संघीय हिरासत में था। अदालत के दस्तावेजों से पता चलता है कि आसिफ ने कहा कि वह अमेरिका में ऐसे व्यक्तियों को निशाना बनाना चाहता था जो पाकिस्तान और दुनिया (इस्लामी दुनिया) को नुकसान पहुंचा रहे हैं", उन्होंने आगे कहा कि ये सिर्फ सामान्य लोग नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: US Presidential Election 2024: मार्क जुकरबर्ग ने डोनाल्ड ट्रंप से क्यों मांगी माफी? कहा- डेमोक्रेट का समर्थन नहीं करेंगे

एफबीआई का मानना ​​है कि उसने किसी भी हमले से पहले आसिफ की साजिश को नाकाम कर दिया था, लेकिन ट्रम्प के खिलाफ ईरान के ज्ञात खतरे को देखते हुए, अमेरिकी गुप्त सेवाओं को खुफिया जानकारी प्रदान की गई, जिससे पूर्व राष्ट्रपति के लिए सुरक्षा सुरक्षा बढ़ गई, अधिकारियों ने कहा है। अमेरिका पहुंचने के बाद आसिफ ने किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क किया जिसके बारे में उसका मानना ​​था कि वह भाड़े के बदले हत्या की साजिश में उसकी मदद करेगा। 

प्रमुख खबरें

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’

महाराष्ट्र सरकार ने सौर पैनल परियोजना गुजरात स्थानांतरित होने के दावे को खारिज किया

आंध्र प्रदेश में पिछली सरकार ने तिरुमला को अपवित्र किया : चंद्रबाबू नायडू

महाराष्ट्र : नंदुरबार में ईद पर जुलूस के दौरान दो समूहों में झड़प, सात पुलिसकर्मी घायल