रमेश बिधूड़ी मामले में बोले ओवैसी, वो दिन दूर नहीं जब संसद में होगी मुसलमानों की मॉब लिंचिंग

By अंकित सिंह | Sep 25, 2023

लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ रमेश बिधूड़ी की अपमानजनक टिप्पणी को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा किवह दिन दूर नहीं जब संसद में किसी मुसलमान की मॉब लिंचिंग होगी। एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए, ओवैसी ने कहा कि हम देखते हैं कि एक बीजेपी सांसद संसद में एक मुस्लिम सांसद को गाली देता है। लोग कह रहे हैं कि उन्हें संसद में ये सब नहीं कहना चाहिए था, लोग कह रहे हैं कि उनकी जुबान ख़राब थी। ये उस जनता का प्रतिनिधि है जिसे आपने वोट दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Odisha की राजनीति में कुछ नया होने वाला है! नवीन पटनायक द्वारा मोदी सरकार की तारीफ के मायने क्या?


इसके साथ ही हैदराबाद के सांसद ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब देश की संसद में एक मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी। उन्होंने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कहां है आपका 'सबका साथ, सबका विकास'? इस देश के प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलेंगे। मोदी पर निशाना साधते हुए, ओवैसी ने पूछा, "आपका 'सबका साथ, सबका विकास" कहां है, वह "एक शब्द भी नहीं बोलेंगे।" असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और लालू यादव की पार्टी (आरजेडी) के नेता संसद में मुसलमानों का नाम लेने से डरते हैं। मैंने खड़े होकर कहा कि मुस्लिम और ओबीसी महिलाओं को भी आरक्षण मिलना चाहिए... वे मुझसे कहते रहते हैं कि मैं महिलाओं के खिलाफ हूं, लेकिन सच्चाई यह है कि आप महिलाओं, ओबीसी और मुसलमानों के खिलाफ हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: BJP सांसद रवि किशन ने की लोकसभा स्पीकर से मांग, कहा- दानिश अली के खिलाफ हो जांच


हाल ही में समाप्त हुए संसद के विशेष सत्र के दौरान, भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, जबकि एक अन्य भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया कि बसपा सांसद कमेंटरी चलाने में लगे हुए थे और बिधूड़ी के भाषण के दौरान अभद्र टिप्पणी की। इस बीच, अली ने रविवार को दुबे के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की गहन जांच की मांग की। ओवेसी की पार्टी महिला आरक्षण विधेयक के खिलाफ अकेली विपक्षी आवाज थी जिसे विशेष सत्र में संसद के दोनों सदनों से मंजूरी मिल गई। ओवैसी और उनके सहयोगी इम्तियाज जलील ने महिलाओं और अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए उप-कोटा की मांग वाले विधेयक के खिलाफ मतदान किया।

प्रमुख खबरें

समय से पहले होने वाले सफेद बाल होंगे काले, बस कर लें ये 2 काम फिर देखें जादू!

Uttar Pradesh: भड़काऊ नारेबाजी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

Kerala सरकार ने चार अक्टूबर से विधानसभा का सत्र आहूत करने का निर्णय लिया

‘एक देश, एक चुनाव’ से संघवाद नष्ट हो जाएगा : असदुद्दीन ओवैसी