हिजाब विवाद पर बोले ओवैसी, कर्नाटक HC का फैसला सही नहीं, हिंदू महिला मंगलसूत्र पहन सकती तो मुस्लिम लड़की हिजाब क्यों नहीं

By अभिनय आकाश | Oct 13, 2022

कर्नाटक हिजाब प्रतिबंध मामले पर सुप्रीम कोर्ट के एक विभाजित फैसले के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कर्नाटक उच्च न्यायालय का फैसला "कानून और सामग्री के मामले में खराब था और इसमें कुरान की टिप्पणियों और अनुवादों का "दुरुपयोग" किया गया। हिजाब प्रतिबंध को मुद्दा बनाने के लिए राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख ने आगे कहा कि कर्नाटक की लड़कियां हिजाब पहन रही हैं क्योंकि अल्लाह ने उन्हें कुरान में ऐसा करने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ें: हिजाब को लेकर फैसले पर बंटे सुप्रीम कोर्ट के जज, अब आगे क्या? कैसे बढ़ेगी सुनवाई

ओवैसी ने कहा, "मेरे अनुसार उच्च न्यायालय का फैसला कानून की दृष्टि से खराब था और इसकी सामग्री के मामले में बुरा था, इसने कुरान की टिप्पणियों और अनुवादों का दुरुपयोग किया। कर्नाटक की लड़कियां हिजाब पहन रही हैं क्योंकि अल्लाह ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा है। कुरान में। बीजेपी ने इसे इसमें से एक मुद्दा बना दिया।" ओवैसी ने सवाल उठाया कि अगर एक सिख लड़का पगड़ी पहन सकता है। एक हिंदू महिला मंगलसूत्र पहन सकती है और सिंदूर लगा सकती है तो एक मुस्लिम लड़की हिजाब क्यों नहीं पहन सकती। यह समानता के आधार के खिलाफ है। इससे धार्मिक आजादी के अधिकार का भी उल्लंघन होता है।

इसे भी पढ़ें: हिजाब बैन पर आया असदुद्दीन ओवैसी का बयान, बोले- BJP ने बिना जरूरत के इसे मुद्दा बनाया

उन्होंने आगे कहा कि लड़कियों के पक्ष में सर्वसम्मत फैसले की उम्मीद है। मैं कर्नाटक में हिजाब पहनकर स्कूल जाने वाली लड़कियों के पक्ष में एक सर्वसम्मत फैसले की उम्मीद कर रही थी। जस्टिस सुधांशु धूलिया ने कहा कि हिजाब पहनना आखिरकार पसंद का मामला है। सुप्रीम कोर्ट के जजों में से एक का फैसला हिजाब के पक्ष में था।" इस बीच, हिंदू सेना का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील बरुण सिन्हा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के एक विभाजित फैसले के मद्देनजर, कर्नाटक उच्च न्यायालय का आदेश अंतरिम समय में लागू रहेगा। जस्टिस हेमंत गुप्ता और जस्टिस सुधांशु धूलिया की दो जजों की बेंच ने आज फैसला सुनाया। 

प्रमुख खबरें

चंपई सोरेन ने हेमंत सरकार ने लगाया सुरक्षा वापस लेने का आरोप, शिवराज बोले- JMM का दिमाग खराब हो गया है

UNSC में 193 देशों से भिड़ गए मोदी के दोस्त मैक्रों, कहा- भारत को मिलनी ही चाहिए परमानेंट सीट

US 2024 election: लेटेस्ट सर्वे में कमला हैरिस ने बनाई 38 अंकों की बढ़त, ट्रंप क्या काफी पीछे छूट गए हैं?

कोर वोटर को पसंद नहीं आया NCP का साथ, 1 विधायक वाला भी CM बनना... अजित पवार के साथ पर पहली बार दिखा फडणवीस का बेबाक अंदाज