Jammu-Kashmir की स्थिति पर चर्चा के लिए मंगलवार को जम्मू में विपक्षी दलों की बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 03, 2023

 विपक्षी दलों के नेता जम्मू-कश्मीर की उभरती स्थिति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को यहां बैठक करेंगे। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता एम. वाई. तारिगामी ने यह जानकारी दी।

तारिगामी ने दावा किया कि यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद कराने का फैसला किया है।

स्थानीय निकाय चुनाव, मूल रूप से इस साल के अंत में होने वाले थे। उन्होंने कहा, “एक तरफ वह (भाजपा) सामान्य स्थिति और शांति की बहाली के बारे में शोर मचा रही है, लेकिन दूसरी तरफ, वह स्थानीय चुनाव कराने से भी हिचकिचा रही है।”

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व में विपक्षी नेताओं की बैठक मंगलवार को जम्मू के एक होटल में होने वाली है। बैठक में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी शामिल होंगी।

तारिगामी ने कहा, राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं। इसलिए, हमारे लिए भी समय आ गया है कि हम एक-दूसरे के साथ बैठें और (जम्मू-कश्मीर में) उभरती स्थिति पर चर्चा करें।

हमारी सहमति के बिना हम पर थोपी जा रही नीतियों का मुकाबला करने के लिए अपने दृष्टिकोण में समानता लाएं।” उन्होंने कहा कि बैठक में आमंत्रित सभी दलों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है।

प्रमुख खबरें

Cyclone Dana: ओडिशा-बंगाल में सामान्य जनजीवन प्रभावित, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश, कई इलाकों में हाई अलर्ट

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स