उपचुनाव नतीजे दिखाते हैं कि भाजपा को सिर्फ बसपा हरा सकती है : मायावती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 26, 2022

लखनऊ|  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशी के प्रदर्शन पर संतोष जाहिर करते हुए रविवार को कहा कि इससे एक बार फिर साबित हो गया है कि केवल बसपा ही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हरा सकती है।

मायावती ने पिछली बार ट्वीट में कहा, ‘‘उपचुनावों को सत्ताधारी पार्टी ही अधिकतर जीतती है, फिर भी आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने सत्ताधारी भाजपा और सपा के हथकंडों के बावजूद जो कांटे की टक्कर दी है, वह सराहनीय है।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, उप्र के इस उपचुनाव परिणाम ने एक बार फिर से साबित किया है कि केवल बसपा में ही यहां भाजपा को हराने की सैद्धान्तिक व जमीनी शक्ति है। यह बात लोगों खासकर समुदाय विशेष को समझाने का पार्टी का प्रयास लगातार जारी रहेगा ताकि प्रदेश में बहुप्रतीक्षित राजनीतिक परिवर्तन हो सके।

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के घोषित नतीजों में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के धर्मेंद्र यादव को साढ़े आठ हजार से अधिक मतों से पराजित किया। बसपा प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली तीसरे स्थान पर रहे, लेकिन उन्हें 2,66,210 मत प्राप्त हुए।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी