Delhi में 600 से अधिक लोगों को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2024

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने राष्ट्रीय राजधानी में 600 से अधिक लोगों को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निवेश पर भारी मुनाफे का लालच देकर धोखाधड़ी का शिकार होने वाले कई पीड़ितों की शिकायतों पर 2021 में मुकदमा दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी चंदर प्रकाश सैनी और अन्य ने वसुंधरा समूह और अनकाय निधि के नाम पर कई वित्त कंपनियां चलाईं तथा कम आय वाले परिवारों को रोजाना निवेश वाले बचत खाते, सावधि जमा खाते और अन्य आकर्षक निवेश योजनाओं में पैसा लगाने का लालच दिया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी करोड़ों रुपये की रकम जुटाने के बाद अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गए। ईओडब्ल्यू के पुलिस उपायुक्त अन्येश रॉय ने बताया कि जांच के दौरान सह-आरोपी निदेशक (चंद्र प्रकाश सैनी की पत्नी) सुनीता सैनी को 2022 में गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को छतरपुर एक्सटेंशन में चंद्र प्रकाश (भगोड़ा घोषित) के छिपे होने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

रॉय ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी पर पहले ही 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अधिकारी ने बताया कि इस धोखाधड़ी का शिकार होने वाले लोगों की कुल संख्या 667 है और इसमें शामिल ठगी की राशि 4.25 करोड़ रुपये से अधिक है।

प्रमुख खबरें

K Kavitha को नहीं मिल रही राहत, 18 जुलाई तक कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Hathras Stampede: अखिलेश यादव की आयोजकों को क्लीन चिट

कंपनी को लगा दिया 10.50 करोड़ रुपये का चुना, व्यक्ति ने कर ली शादी, पत्नी को ले गया लग्जरी हनीमून पर

Ayodhya में फिदानीय हमले के 19 वर्ष, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा