‘Hit and Run’ मामलों पर शिंदे ने कहा - प्रभावशाली लोगों को व्यवस्था में गड़बड़ी नहीं करने देंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 08, 2024

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसी भी प्रकार के अन्याय को ‘बर्दाश्त नहीं करने’ की राज्य प्रशासन की नीति पर सोमवार को जोर दिया। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को न्याय सुनिश्चित करने के लिए शक्तिशाली और प्रभावशाली व्यक्तियों से जुड़े ‘हिट-एंड-रन’ मामलों से गंभीरता से निपटने का निर्देश दिया। ‘हिट-एंड-रन’ से आशय उस घटना से है जिसमें कोई व्यक्ति अपने वाहन से सड़क पर किसी को जाने-अनजाने टक्कर मारता है और फिर वहां से भाग जाता है। 


शिंदे का बयान उस ‘हिट एंड रन’ घटना के बाद आया है जिसमें उनके नेतृत्व वाली शिवसेना के एक नेता के बेटे द्वारा कथित तौर पर चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू कार ने मुंबई में स्कूटर पर पीछे बैठी 45 वर्षीय एक महिला को कुचल दिया था। इस घटना में महिला की मौत हो गई थी।

 

महाराष्ट्र में ‘हिट-एंड-रन’ मामलों की बढ़ती संख्या पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए शिंदे ने कहा, ‘‘शक्तिशाली और प्रभावशाली लोगों द्वारा अपनी स्थिति का दुरुपयोग करके व्यवस्था में गड़बड़ी उत्पन्न करना असहनीय है। न्याय में इस तरह की गड़बड़ी मेरी सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।’’ उन्होंने आम नागरिकों के जीवन की रक्षा के महत्व को रेखांकित किया और राज्य पुलिस को इन मामलों से सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निपटने का निर्देश दिया।

प्रमुख खबरें

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे महंत Narasimhanand Saraswati, देशभर में मचा बवाल, कई जगह विरोध-प्रदर्शन

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला