बडगाम और गांदरबल दोनों सीटों पर उमर अब्दुल्ला आगे, कहा- जनादेश बीजेपी के खिलाफ

By अभिनय आकाश | Oct 08, 2024

जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती शुरू होते ही शुरुआती रुझानों से पता चला है कि जेके के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला अपनी दोनों सीटों- बडगाम और गांदरबल से आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि हमें जीत की उम्मीद है, बाकी ईश्वर पर निर्भर है। जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने जो भी फैसला किया है वह दोपहर तक स्पष्ट हो जाएगा। अगर जनादेश बीजेपी के खिलाफ है तो उसे जुए का सहारा नहीं लेना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में रिजल्ट आने से पहले हो गया खेला, इंजीनियर रशीद की मांग ने बढ़ाई पार्टियों की टेंशन

गांदरबल में उमर का मुकाबला जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (जेकेपीडीपी) के बशीर अहमद मीर, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के काजी मुबिशर फारूक और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के नेता कैसर सुल्तान गनई से है। बडगाम में वह पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उम्मीदवार और हुर्रियत नेता आगा सैयद हसन के बेटे आगा सैयद मुंतज़िर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस निर्वाचन क्षेत्र में उमर और मुंतज़िर दोनों के बीच कांटे का मुकाबला है। 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती जारी, शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और एनसी-कांग्रेस गठबंधन में कड़ी टक्कर है। जहां जम्मू क्षेत्र में भाजपा आगे चल रही है, वहीं कश्मीर घाटी में एनसी-कांग्रेस आगे चल रही है। महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी आश्चर्यजनक रूप से बहुत पीछे है और सबसे खराब प्रदर्शन की ओर बढ़ रही है। इस बीच, इंजीनियर रशीद की अवामी इत्तेहाद पार्टी भी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने में विफल रही है। 

प्रमुख खबरें

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त

Uber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के जीपीटी-4ओ द्वारा संचालित एआई सहायक लॉन्च किया