Odisha: BJD ने अपने दो विधायकों को किया निष्कासित, खुद नवीन पटनायक ने किया ऐलान, जानें कारण

By अंकित सिंह | Sep 21, 2023

बीजू जनता दल (बीजद) ने गुरुवार को पार्टी के दो नेताओं- खंडपाड़ा विधायक सौम्य रंजन पटनायक और रेमुना विधायक सुधांशु शेखर परिदा को पार्टी से निष्कासित कर दिया। बीजेडी अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दोनों विधायकों को पार्टी से निष्कासित करने की घोषणा की। सीएम ने कहा, "बीजू जनता दल से दो विधायकों को निष्कासित कर दिया गया है। पहले विधायक रेमुना सुधांशु परिदा हैं और दूसरे सौम्य रंजन पटनायक हैं।" दोनों विधायकों को उनकी कथित जनविरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: महिला आरक्षण विधेयक का श्रेय नवीन पटनायक को जाना चाहिए : बीजू जनता दल


बीजद ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया। इसमें कहा गया है कि सुधांशु शेखर पांडा, जब वे मेसर्स निगमानंद एसोसिएट्स, बालासोर के मैनेजिंग पार्टनर थे, ने अन्य लोगों के साथ मिलकर 2017-18 से 2019-20 की अवधि के दौरान किसानों के लिए 3 करोड़ रुपये से अधिक की सरकारी सब्सिडी का दुरुपयोग किया। इस मामले की जांच माननीय लोकायुक्त के आदेश पर स्टेट विजिलेंस द्वारा की जा रही है। 


इसी तरह, विधायक खांडापाड़ा पर बीजद ने कहा कि संबाद अखबार के एक पूर्व कर्मचारी की एफआईआर पर आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ओडिशा द्वारा उनके और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 506/467/468/471/420/120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा संबाद अखबार के कई पूर्व कर्मचारियों ने ईओडब्ल्यू ओडिशा पर इसी तरह के आरोप लगाए हैं। यह संगठित बैंक धोखाधड़ी का एक गंभीर मामला है, जिसमें फर्जी तरीकों और जाली दस्तावेजों का उपयोग करके 300 से अधिक कर्मचारियों के नाम पर करोड़ों रुपये का ऋण लिया गया है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी