Ratnagiri Nursing Student Sexually Assaulted | महाराष्ट्र के रत्नागिरी में 20 साल की नर्सिंग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न हुआ, स्टाफ ने किया विरोध प्रदर्शन

By रेनू तिवारी | Aug 27, 2024

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में 20 वर्षीय नर्सिंग छात्रा के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया। वह चंपक ग्राउंड के पास बेहोश और गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाई गई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, पीड़िता को कई चोटें आई हैं, जिससे क्रूर यौन उत्पीड़न या बलात्कार का संदेह पैदा होता है। इस घटना ने रत्नागिरी में नर्सिंग समुदाय के बीच आक्रोश पैदा कर दिया है। नर्सों और अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को मौत की सजा देने की मांग की।

 

इसे भी पढ़ें: Emergency फिल्म की रिलीज से पहले Kangana Ranaut का सिर कलम करने की धमकी, पुलिस कार्रवाई की मांग


अस्पताल के कर्मचारियों और अन्य समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन तब और बढ़ गया जब वे रत्नागिरी के कई हिस्सों में यातायात को अवरुद्ध करते हुए सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने बैनर थामे और नारे लगाते हुए दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। इस स्थिति ने शहर में काफी अशांति पैदा कर दी है, अधिकारियों ने शांति की अपील करते हुए आश्वासन दिया है कि जांच को प्राथमिकता दी जा रही है।


पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और दोषियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, यह घटना क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा पर चर्चा का विषय बन गई है, जिसमें कई लोगों ने ऐसे अपराध करने वालों के लिए सख्त सुरक्षात्मक उपाय और कठोर दंड की मांग की है।

 

इसे भी पढ़ें: Kolkata Nabanna Rally | रैली में शामिल होने से पहले गायब हुए चार छात्र? Suvendu Adhikari ने ममता सरकार पर 'हिरासत में लेने' का आरोप लगाया


यह घटना 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच सामने आई है, जिसका 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या कर दी गई थी। स्वास्थ्य सेवा पेशेवर भी देर रात की शिफ्ट के दौरान अपनी सुरक्षा को लेकर चिंताओं का हवाला देते हुए मजबूत सुरक्षा कानूनों की मांग कर रहे हैं।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी