Haryana के पूर्व मंत्री सहित छह लोगों को कथित अतिक्रमण हटाने का नोटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2023

हरियाणा के पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया सहित छह लोगों को शहरी संपदा विभाग की करीब चार एकड़ जमीन पर कथित अतिक्रमण के लिए नोटिस जारी किया गया है।सभी को 15 दिनों के भीतर यह कथित अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि, कटारिया ने दावा किया कि यह उनकी पुश्तैनी जमीन है जो पिछले 100 सालों से उनके परिवार के पास है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा है।

गुरुग्राम तहसील के गांव इनायतपुर (बेचिराग) में सेक्टर 17-18 सड़क के पास करोड़ों रुपये की जमीन है। जिला नगर नियोजक (प्रवर्तन) मनीष यादव के अनुसार गांव इनायतपुर निवासी मोहित लाल कटारिया, चेतन ठाकरान, सुखबीर कटारिया, रोशनी दहिया, कुलराज कटारिया और तिलक राज कटारिया को 21 फरवरी को अनाधिकृत निर्माण और जमीन खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

यादव द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, “आपने उक्त भूमि पर अनाधिकृत निर्माण किया है तथा शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। इसलिए, आपको निर्देशित किया जाता है कि भूमि पर किये गये अनाधिकृत निर्माण को तोड़कर 15 दिनों के अन्दर शासकीय भूमि को खाली करें अन्यथा आपके विरूद्ध प्रचलित अधिनियम/नीति के अनुसार आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जायेगी।” जिला नगर नियोजक (डीटीपी) विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जमीन का अधिग्रहण 1970 में किया गया था। जब इस संबंध में सुखबीर कटारिया से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है। कटारिया भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार (2009-2014) में मंत्री रहे हैं।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी