Nokia ने iPhone 16 लॉन्च के बाद लिया बड़ा फैसला, CEO को लेकर नोकिया ने दी सफाई

By Kusum | Sep 14, 2024

एक समय था जब Nokia का स्मार्टफोन मार्केट में एक तरफा कब्जा था। लेकिन देखते ही देखते कंपनी का ये ट्रेंड कम हो गया है। अब एक और फैसला लिया गया है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी फिलहाल नए सीईओ की तलाश नहीं कर रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट में दावा दिया गया है कि कंपनी की तरफ से नए सीईओ की  तलाश नहीं की जा रही है। इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि नोकिया अपने मौजूदा CEO Pekka Lundmark को रिप्लेस कर सकती है। लेकिन अब इस पर नोकिया की तरह से इस पर सफाई आ गई है। 

वहीं रॉयटर्स को दिए अपने एक बयान में नोकिया ने कहा कि, बोर्ड की तरफ से प्रेसिडेंट और CEO Pekka Lundmark को पूरी तरह सपोर्ट किया जाता है। फिलहाल रिप्लेस करने के बारे में कोई विचार नहीं किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि लीडरशिप को पूरा विश्वास है कि कंपनी के लॉन्ग टर्म प्लान को पूरी तरह फॉलो किया जा रहा है। 

Lundmark को साल 2020 में नोकिया का सीईओ नियुक्त किया गया था। अभी कंपनी को मोटा नुकसान भी हुआ था। क्योंकि 5G इक्विप्मेंट की डिमांड में काफी कमी आती है। ऐसे में सबकी निगाहें थीं कि शायद मौजूदा सीईओ को रिप्लेस किया जा सकता है। कंपनी  का कहना का कहना है कि उसे उम्मीद है कि हाल ही में नॉर्थ अमेरिका से ऑर्डर मिलने के बाद 2024 के अंत  तक मुनाफे में उछाल देखा जाएगा।  

प्रमुख खबरें

PM Modi के अमेरिका जाने के ठीक पहले यूक्रेन के विदेश मंत्री ने जयशंकर को किया फोन, जानें क्या कहा

आर अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठा शतक, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की बढ़ी मुश्किलें, राहुल के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्ज

BJP केवल हिंदुओं का इस्तेमाल करती है, आदित्य ठाकरे ने बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना