महागुन सोसाइटी में तोड़फोड़ के मामले में 13 गिरफ्तार, 45 हिरासत में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2017

नोएडा। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-78 स्थित पॅाश सोसाइटी महागुन मार्डन में बुधवार सुबह सैंकड़ों की संख्या में नौकर-नौकरानियों द्वारा सोसाइटी में घुसकर की गयी तोड़फोड़ व बवाल के मामले में पुलिस ने अभी तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि 45 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कर रही है। नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-78 स्थित महागुन मार्डन नामक सोसाइटी में बुधवार को घरेलू सहायिका से मारपीट करने व बंधक बनाने की बात को लेकर सैंकड़ों की संख्या में पश्चिम बंगाल के रहने वाले लोगों ने सोसाइटी पर धावा बोलकर जमकर तोड़फोड़ की थी।

 

इस मामले में महागुन बिल्डर के मैनेजर प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोसाइटी में रहने वाले राहुल सहाय व और मकान मालिक मितुल सेठी ने बवाल करने वालों के खिलाफ तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराये हैं। जबकि घरेलू सहायिका जौरा की तरफ से उसे बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि सोसाइटी पर एकराय होकर हमला करने वाले अख्तर अब्दुल, प्रतीकउल मियां, सहदुल, लक्खीराम, हैदर अली, यूनिस अली, अब्दुल जलील, अतीक अजमल, सहसुद्दीन, मैजूद्दीन, सहित 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा करीब 45 लोगों को हिरासत में लिया गया है। तोड़फोड़ के समय सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ और लोगों की शाम तक गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस ने बुधवार शाम से देर रात तक विभिन्न झुग्गियों में छापेमारी कर बलवाइयों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि घरेलू सहायिका के साथ मारपीट कर बंधक बनाने वाले मकान मालिक की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। इस बात से सोसाइटी में काम करने वाले नौकर व नौकरानियों में भारी रोष है। इलाके में तनाव को देखते हुये महागुन सोसाइटी के बाहर आज भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। सोसाइटी के लोगों ने एक माह तक सोसाइटी के अंदर घरेलू काम करने वाले नौकर-नौकरानियों का प्रवेश प्रतिबंधित रखने का निर्णय किया है। इस बात को लेकर वहां काम करने वाले घरेलू नौकरों में भारी रोष है। पुलिस अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर वहां पर भारी पुलिस बल लगाया है।

 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी