Noida: ऑनलाइन सट्टा लगवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, छह लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2024

उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने विभिन्न खेलों पर ऑनलाइन सट्टा लगवाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इसके छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) ह्रदेश कठेरिया ने बताया, ‘‘गिरफ्तार लोगों की पहचान रोहित शर्मा, पंकज कुमार, सचिन कुमार, रविंद्र कुमार, अभिषेक कुमार तथा राजन के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उनके पास से 21 मोबाइल फोन, चार लैपटॉप, 31 बैंक चेकबुक, 49 एटीएम कार्ड, पांच बैंक पासबुक, सात फर्जी आधार कार्ड बरामद किये गये हैं।

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया, ‘‘ यह गिरोह एक वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन सट्टा लगाते थे और लोगों से लगवाते थे। पूछताछ के दौरान पता चला है कि इस वेबसाइट को संचालन छत्तीसगढ़ के भिलाई का निवासी सुभाष चंद्र का करता है और वह ही ऑनलाइन सट्टा लगाने के लिए लोगों को आईडी और पासवर्ड देता है। गिरोह द्वारा वेबसाइट पर क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस आदि खेलों पर सट्टा लगाया जाता था।’’

कठेरिया ने बताया कि सट्टा लगाने के लिए एक ग्राहक से कम से कम 300 रुपये लिये जाते हैं, जिसके बाद ही उन्हें ‘लिंक’ भेजा जाता है। उन्होंने बताया कि इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और प्रिंस, रवीश, मनीष तथा सुभाष के नाम के कथित आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

प्रमुख खबरें

GST ने कर अनुपालन को सरल बनाया, कर संग्रह बढ़ा, फर्जी आईटीसी सृजन अभी भी चुनौती

JSW Infra फिर बोली लगने पर ताजपुर बंदरगाह परियोजना का रणनीति का पुनर्मूल्यांकन करेगी

स्पेक्ट्रम नीलामी: दूरसंचार विभाग इस सप्ताह दूरसंचार कंपनियों को भुगतान के लिए मांग पत्र जारी करेगा

West Bengal के वायरल वीडियो में महिला को बेरहमी से पीटता दिखा शख्स, BJP के निशाने पर ममता सरकार