महाराष्ट्र चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फॉर्मूले में कोई बदलाव नहीं: उद्धव ठाकरे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2019

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ तय हुए सीट बंटवारे के फॉर्मूले में कोई बदलाव नहीं है। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना में पिछले एक महीने में करीब 12 वरिष्ठ और कांग्रेसी और राकांपा नेता शामिल हुए हैं जिसके बाद अटकलें शुरू हो गयीं कि दोनों सत्तारूढ़ सहयोगी 2014 की तरह राज्य विधानसभा चुनाव अलग अलग तरह लड़ सकते हैं।

 

इस बारे में जब पूछा गया तो ठाकरे ने कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच राजनीतिक गठबंधन की घोषणा इस साल लोकसभा चुनाव से पहले ही मुंबई में कर दी गयी थी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने सीट-बंटवारे के जिस फॉर्मूले पर काम किया है, उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।’’ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और ठाकरे ने इस साल फरवरी में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि दोनों दल बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और बाकी कुछ सीटें सत्तारूढ़ गठबंधन के अन्य दलों के लिए रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: ED के नोटिस के बाद राज के समर्थन में आए उद्धव, कहा- कोई ठोस नतीजा निकलने की उम्मीद नहीं

पिछले महीने महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि राज्य में सितंबर-अक्टूबर में होने वाले चुनावों के लिए उनकी पार्टी तथा शिवसेना के बीच सीट-बंटवारे पर बातचीत की जाएगी। भाजपा और शिवसेना ने 2014 के राज्य विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़े थे, लेकिन चुनाव के बाद उन्होंने मिलकर सरकार बनाई थी।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...