नीतीश कुमार, नायडू सबके दोस्त, संजय राउत का दावा मोदी गठबंधन नहीं चला सकते सरकार

By अभिनय आकाश | Jun 05, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के एक दिन बाद एनडीए और इंडिया दोनों पक्षों में सौहार्दपूर्ण बातचीत हुई। उद्धव बालासाहेब ठाकरे सेना के नेता संजय राउत ने कहा कि गठबंधन सरकार चलाना नरेंद्र मोदी की ताकत नहीं है। संजय राउत ने कहा कि बीजेपी अब गठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है लेकिन वह अपने ही रवैये में 'मोदी की सरकार', 'मोदी की गारंटी' की बात करते रहे। एनडीए के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ने वाले नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू के गठबंधन के साथ रहने की संभावना है, लेकिन उन्होंने नई एनडीए सरकार से अपनी मांगें रखी हैं।

इसे भी पढ़ें: 'मोदी के विदाई समारोह की तैयारी', शुरूआती नतीजों के बाद संजय राउत का तंज! कहा- कांग्रेस का बनेगा प्रधानमंत्री, अगर...

इंडिया अलायंस ने बुधवार को नई दिल्ली में साझेदारों की बैठक बुलाई है। महाराष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाली यूबीटी सेना की ओर से संजय राउत और उद्धव ठाकरे दोनों बैठक में मौजूद रहेंगे। बीजेपी के पास बहुमत कहां है? वे अब भत्ता देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें प्रयास करने दीजिए। चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार सभी के दोस्त हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें उन लोगों का समर्थन करना चाहिए जो लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा पैदा करते हैं।

इसे भी पढ़ें: पार्टी की मजबूती के लिए करूंगा काम, महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश

इंडिया के नेताओं ने अपने अगले कदम पर सस्पेंस बरकरार रखा क्योंकि राजद के तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के साथ उसी उड़ान से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने के बाद 'प्रतीक्षा करें और देखें' जैसी प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी, संजय राउत, उद्धव के अलावा शरद पवार, एमके स्टालिन, चंपई सोरेन, अखिलेश यादव, अभिषेक बनर्जी, सीताराम येचुरी और डी राजा जैसे विपक्षी नेता शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना