Nitish Kumar ने किया 500 बिस्तरों वाले श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2024

समस्तीपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को समस्तीपुर जिले के सरायरंजन में 500 बिस्तरों वाले श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसजेएमसीएच) का उद्घाटन किया। भगवान राम और माता सीता के नाम पर बनाए नए इस सरकारी मेडिकल कॉलेज में 100 एमबीबीएस सीट और ओपीडी सेवा के साथ 500 बिस्तरों वाला अस्पताल है। यह मेडिकल कॉलेज 591 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बना है। इसके लिए भूमि श्रीराम जानकी ट्रस्ट द्वारा दान की गई थी। 


इस मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के उद्घाटन के बाद, मुख्यमंत्री ने राज्य स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और अस्पताल के कर्मियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नया अस्पताल क्षेत्र की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने में काफी मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, इस अस्पताल के उद्घाटन से इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर इलाज के लिए दूसरे शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। यहां उन्नत तकनीक वाली सभी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा, इस अस्पताल की क्षमता जल्द ही बढ़ाकर 1,000 बिस्तरों तक कर दी जाएगी। 

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश रहेगा, CM सुक्खू ने किया एलान


इस मेडिकल कॉलेज की स्थापना में केंद्र ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य लोगों में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, बिहार के कई मंत्री और क्षेत्र के स्थानीय विधायक शामिल थे।

प्रमुख खबरें

चेन्नई हवाई अड्डे पर विमान का टायर फटा, यात्री सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में हत्या के दो दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

केरल में पशु वसा प्रसंस्करण कंपनी में विस्फोट से श्रमिक की मौत, तीन घायल

मध्य गाजा में एक मस्जिद पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत