Gonda news: गोंडा दंगे के नौ दोषियों को 10-10 साल की सजा

By संजय सक्सेना | Jul 05, 2024

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गणेश प्रतिमा विर्सजन की शोभायात्रा के दौरान 23 सिंतबर 2015 के हुए दंगे के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ राम दयाल ने सुनवाई पूरी करते हुए नौ दोषियों को सजा सुनाई। उन्होंने अमित वर्मा, मंटू वर्मा, जीमल, शमीम शेख, लल्ला, तारिक, सादिक, श्रवण व राहुल कश्यप को 10-10 साल सश्रम कारावास की सजा व 22600-22600 रूपये का अर्थदंड भी लगाया। 


नगर कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक शिवपति सिंह ने केस दर्ज कराया था कि 23 सिंतबर 2015 की रात 10 बजे गणेश प्रतिमा विर्सजन के लिए शोभायात्रा निकल रही थी। तभी यात्रा पर डिप्टी मजिस्द के पास गली में इकट्ठा भीड़ में से किसी ने पत्थर फेंक दिया। इससे शोभायात्रा में शामिल लोग उत्तेजित हो गए और देखते पथराव शुरू कर दिया। दुकानों व वाहनों में भी आग लगा दी गई। घटना ने सांप्रदायिक दंगे का रूप ले लिया।

इसे भी पढ़ें: Bihar के सिवान में एक व्यक्ति ने मां और भाई की हत्या की

पुलिसकर्मियों ने मौके पर ही अमित वर्मा, मंटू वर्मा, व जीमल निवासी मोहल्ला राधाकुंड, शमीम शेख उर्फ ताज निवासी अहिरान लल्ला निवासी महराजगंज, मो, तारिक व सादिक निवासी रिकाबगंज को गिरफ्तार कर लिया था। विवेचना के दौरान श्रवण व राहुल कश्यप को भी गिरफ्तार किया गया। अब सुनवाई पूरी होने के बाद सजा सुनाई गई।

प्रमुख खबरें

नरेंद्र मोदी रूस दौरे पर रवाना, कांग्रेस का तंज, गैर-जैविक पीएम मॉस्को जा रहे जबकि राहुल गांधी असम और मणिपुर में हैं

Modi-Putin के रक्षा सूत्र से चीन में मची खलबली, बताने लगा अमेरिका की कठपुतली

रूस में भारतीय राजदूत ने कहा - प्रधानमंत्री की मॉस्को यात्रा से कई क्षेत्रों में ‘‘ठोस परिणाम’’ की उम्मीद

ब्रिटेन में कीर स्टार्मर की जीत और ऋषि सुनक की हार के सियासी मायने को ऐसे समझिए