'दो मरीज घायल अवस्था में अस्पताल के अंदर घुसे और डॉक्टर पर चला दी ताबड़तोड़ गोलियां'... क्यों?? दिन दहाड़े Nima Hospital में हो गया कांड

By रेनू तिवारी | Oct 03, 2024

राष्ट्रीय राजधानी के जैतपुर इलाके में नीमा अस्पताल में दो व्यक्तियों ने एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी, पुलिस ने गुरुवार सुबह यह जानकारी दी। जिस इलाके में गोलीबारी की घटना हुई, वह कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है। समाचार एजेंसी एएनआई ने अस्पताल के कर्मचारियों के हवाले से बताया कि दो व्यक्ति घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे थे। उपचार करवाने के बाद, आरोपी व्यक्तियों ने डॉक्टर से मिलने की मांग की। इसके बाद, वे पीड़ित के केबिन में घुस गए और उस पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद, आरोपी मौके से भाग गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यातायात भीड़ को कम करने के लिए जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी


जांच के बारे में

इस बीच दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्हें पहली बार 3 अक्टूबर को सुबह 1:45 बजे एक पीसीआर कॉल के बाद घटना की जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचने पर, डॉक्टर का शव खून से लथपथ पाया गया, जिसके बाद प्रक्रिया के अनुसार साक्ष्य जुटाए गए।

 

इसे भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्र में होती है मां दुर्गा के रूपों की आराधना


प्रत्यक्षदर्शियों ने क्या देखा

पुलिस ने उल्लेख किया कि अस्पताल के अधिकारियों के साथ प्रारंभिक जांच के आधार पर, यह पता चला कि दोनों हमलावर 16-17 आयु वर्ग के हो सकते हैं और उनमें से एक की चोटों का इलाज करने के लिए नर्सिंग होम आए थे। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि ड्रेसिंग के बाद दोनों यूनानी चिकित्सक जावेद अख्तर के केबिन में गए। हालांकि, उन्होंने उसे गोली मार दी। कर्मचारियों ने बताया, "कथित तौर पर दोनों लड़के पिछली रात भी अस्पताल आए थे और ड्रेसिंग करवाकर वापस चले गए थे।"


मामले के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय में हुई है जब कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद मेडिकल बिरादरी अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।


प्रमुख खबरें

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई

कांग्रेस को कम से कम 75 सीटें मिलेंगी, हरियाणा चुनाव को लेकर अशोक तंवर ने कर दिया बड़ा दावा