हमास का खात्मा जरूरी...निक्की हेली ने कहा- इजारयल के साथ जो हुआ वो US में भी हो सकता है

By अभिनय आकाश | Oct 09, 2023

दो रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों निक्की हेली और विवेक रामास्वामी सहित प्रसिद्ध भारतीय अमेरिकियों ने हमास आतंकवादी समूह द्वारा इजरायल पर अभूतपूर्व हमलों के बाद इजरायल के समर्थन में रैली की है। फ़िलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने शनिवार को दक्षिणी इज़राइल में रॉकेट हमलों की झड़ी लगा दी, जिसमें सैनिकों सहित 600 से अधिक लोग मारे गए और 1,900 से अधिक घायल हो गए। जवाब में इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास के प्रमुख बुनियादी ढांचे को निशाना बनाते हुए कई हवाई हमले किए। दोनों पक्षों के बीच दशकों में सबसे बड़े तनाव में इज़राइल और गाजा में लगभग 1,000 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Israel-Palestine News Live Updates: Gaza के पास भीषण लड़ाई जारी, 130 इजराइली अब भी बंधक, अमेरिका ने भेजे युद्धपोत और युद्धक विमान

निक्की हेली ने कहा कि हमास और उसका समर्थन करने वाले ईरानी शासन इज़राइल को मौत, अमेरिका को मौत के नारे लगा रहे थे। यही हमें याद रखना है। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हेली ने रविवार को एनबीसी न्यूज को बताया,कि हम इजराइल के साथ एकजुट हैं क्योंकि हमास, हिजबुल्लाह, हौथिस और ईरानी समर्थक हमसे नफरत करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें यह याद रखना होगा कि इजराइल के साथ जो हुआ वह यहां अमेरिका में भी हो सकता है। और मुझे उम्मीद है कि हम सभी एकजुट होंगे और इज़राइल के साथ खड़े होंगे क्योंकि उन्हें वास्तव में इस समय हमारी ज़रूरत है।

इसे भी पढ़ें: इजरायल युद्ध के बीच भी ट्रूडो को भारत से तनाव की चिंता, UAE के राष्ट्रपति को फोन पर कही ये बात

एक्स पर एक पोस्ट में हेली ने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से हमास को खत्म करने की अपील की है। हमास एक फिलिस्तीनी इस्लामी आतंकवादी समूह है जिसने 2007 से गाजा पट्टी पर शासन किया है। गाजा पट्टी लगभग 2.3 मिलियन लोगों का घर है। यह 41 किमी लंबा और 10 किमी चौड़ा क्षेत्र है जो इज़राइल, मिस्र और भूमध्य सागर से घिरा हुआ है। हेली ने कहा कि जब वह संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत थीं तो उन्होंने हमास की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया था।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग