बेअदबी के संदेह में निहंग सिख ने गुरुद्वारे में एक व्यक्ति की हत्या कर दी, पंजाब में सेट किया गया धर्म की रक्षा का हिंसात्मक उदाहरण??

By रेनू तिवारी | Jan 16, 2024

पंजाब के फगवाड़ा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी। निहंग सिख ने हत्या को अंजाम इस लिए दिया गया क्योंकि उस शख्स ने गुरुद्वारे की बेअदबी की थी। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि एक निहंग सिख ने बेअदबी के संदेह में पंजाब के एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी। 

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan : ईडी ने धन शोधन के एक मामले में पूर्व कांग्रेस मंत्री से जुड़े परिसरों पर छापे मारे

 

 पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पंजाब के फगवाड़ा में गुरुद्वारा श्री चौरा खूह साहिब में एक निहंग सिख ने कथित तौर पर बेअदबी के संदेह में एक युवक की हत्या कर दी। फगवाड़ा के एसपी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आगे की जांच चल रही है।

 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार के शासन का दिखा असर! भारत में पिछले 9 साल में कम हुई गरीबी, 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी रेखा से बाहर आये


घटना के बाद गुरुद्वारे में बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। निहंग सिख पारंपरिक हथियारों से लैस एक अर्ध-मठवासी समूह है, जिसका काम सिख आस्था और धर्म की रक्षा करना है।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी