NIA ने लोगों से मांगी मदद, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले 45 खालिस्तानियों की तस्वीरें जारी

By अभिनय आकाश | Jun 15, 2023

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को 19 मार्च को लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हुए हमले में शामिल 45 व्यक्तियों की तस्वीरें जारी कीं और इन अपराधियों की पहचान करने में जनता की सहायता का अनुरोध किया। एनआईए की तरफ से एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया है और 45 लोगों की तस्वीरें जारी की गई हैं, जो इस साल मार्च में लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ करने और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के लिए जिम्मेदार थे। 

इसे भी पढ़ें: Khalistani समर्थक और Amritpal के करीबी Avtar Singh Khanda की बर्मिंघम में हुई मौत, NIA की वांटेड लिस्ट में था शामिल

एनआईए के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्विट में लिखा है कि पहचान/सूचना के लिए अनुरोध 19.03.23 को ये लोग भारतीय उच्चायोग, लंदन पर हमले में शामिल थे। उन्होंने गंभीर चोट पहुंचाई और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया। अगर किसी के पास उनके बारे में कोई जानकारी है, तो कृपया व्हाट्सएप / डीएम @+91729000937 से संपर्क करें। 

इसे भी पढ़ें: Operation Blue star Anniversary: भिंडरावाले के पोस्टर, स्वर्ण मंदिर में लगे खालिस्तान समर्थक नारे

ये एनआईए द्वारा हाल ही में खालिस्तान समर्थकों द्वारा आयोजित भारतीय उच्चायोग पर हमले के पांच सीसीटीवी फुटेज जारी करने के कुछ दिनों बाद आया है। वीडियो में हमले के आरोपी व्यक्तियों को भारतीय दूतावास के बाहर इकट्ठा होते और बाद में हमला करते देखा जा सकता है। फुटेज में कैद होने के बाद उन्हें धार्मिक झंडे लिए और नारेबाजी करते देखा गया। 19 मार्च को लंदन में भारतीय उच्चायोग में खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए विरोध के बाद, जहां राष्ट्रीय ध्वज को नीचे खींच लिया गया था, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की थी।  

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना