लॉन्च होते ही इस कार पर टूट पड़े लोग, बनी नंबर 1, Tata Punch की भी है खूब डिमांड

By अंकित सिंह | Jun 11, 2024

नई 2024 स्विफ्ट अब भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। बिक्री के पहले महीने में इसकी 19,393 की भारी बिक्री हुई। नई स्विफ्ट 9 मई को लॉन्च हुई थी और इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये है। टॉप-एंड मॉडल 9.5 लाख रुपये है। पिछले मॉडल की तरह, नई स्विफ्ट एएमटी और मैनुअल विकल्पों के साथ आती है, खरीदार वीएक्सआई ट्रिम्स को पसंद करते हैं, साथ ही एएमटी को भी खरीदारों का एक अच्छा हिस्सा मिल रहा है। नई स्विफ्ट ने नंबर 1 स्थान के साथ शानदार शुरुआत की है और ताज वापस ले लिया है।

 

इसे भी पढ़ें: दमदार इंजन के साथ फीचर्स की होगी भरमार, भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Tata की ये शानदार कार


पंच, जिसने पहले ताज पहना था, क्रमशः 18,949 इकाइयों की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर है, जिसमें नए पंच ईवी के साथ-साथ आईसीई संस्करण भी शामिल है। पंच वर्तमान शुरुआत रही है और अब स्विफ्ट भी यहाँ है। जबकि हमने पहले भी कहा है कि अब एसयूवी को प्राथमिकता दी जा रही है, स्विफ्ट ने अपना वफादार प्रशंसक आधार बनाए रखा है जबकि मारुति ने अपनी सबसे बड़ी यूएसपी- ईंधन दक्षता में भी वृद्धि की है। 

 

इसे भी पढ़ें: Maruti Suzuki अक्षय ऊर्जा पहल में 450 करोड़ रुपये का करेगी निवेश


नई स्विफ्ट निश्चित रूप से 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज पर बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करती है जो कि पहले की तुलना में बहुत अधिक है। इससे निश्चित रूप से इस हैचबैक की बिक्री में और भी अधिक वृद्धि हुई होगी। नई स्विफ्ट में नया Z सीरीज तीन सिलेंडर इंजन है जो पहले की तुलना में अधिक कुशल है। मारुति के लिए, नई स्विफ्ट ने नए सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल के रूप में वैगन आर को पीछे छोड़ दिया है और अब यह भारत की नंबर 1 बिकने वाली कार है। यह निश्चित रूप से दिलचस्प है और इसने हैचबैक को फिर से सुर्खियों में ला दिया है।

प्रमुख खबरें

बेसमेंट में डूबने से हुई थी 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

महाराष्ट्र : घर में महिला और उसकी नाबालिग बेटी के शव मिले

Dating After a Long-Term Relationship । मुश्किल ब्रेकअप के बाद फिर से डेटिंग की दुनिया में वापसी कैसे करें?

तुच्छ विषयों’ पर रिपोर्ट मांगने के लिए राज्यपाल के पत्र लिखने पर गौर कर रही सरकार : Siddaramaiah