जम्मू-कश्मीर में रिजल्ट आने से पहले हो गया खेला, इंजीनियर रशीद की मांग ने बढ़ाई पार्टियों की टेंशन

By अंकित सिंह | Oct 08, 2024

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले, अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) के अध्यक्ष और बारामूला के सांसद इंजीनियर रशीद ने बड़ा दावा कर दिया है। इंजीनियर रशीद ने जम्मू-कश्मीर के मुख्यधारा के राजनीतिक दलों से जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल होने तक सरकार गठन को रोकने का आग्रह किया। राशिद 12 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत पर है और उसके अगले दिन तिहाड़ लौटने की उम्मीद है। 

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती जारी, शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर


एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं समझता हूं कि भारत गठबंधन की अपनी सीमाएं हैं। कांग्रेस ने कश्मीर में वोट तो ले लिया, लेकिन (अनुच्छेद) 370 पर चुप रही। अभी, मेरा उन सभी को एक सुझाव है, जब तक हमें राज्य का दर्जा बहाल नहीं हो जाता, तब तक सरकार न बनाने का प्रयास करें। यह कहते हुए कि वह माहौल में "कड़वाहट" नहीं जोड़ना चाहते हैं, रशीद ने कहा कि भले ही किसी पार्टी या गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया हो, बेहतर होगा कि इन सभी दलों को एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और केंद्र सरकार से राज्य का दर्जा वापस करने के लिए कहना चाहिए, अब जब चुनाव खत्म हो गए हैं।


राशिद ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सहित सभी पार्टियों से एक साथ आने का आग्रह करते हुए कहा, “यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। मोदी जी ने वैसे भी गोलपोस्ट बदल दिया है। एकजुट होकर, उन्हें केंद्र सरकार से राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए कहना चाहिए ताकि इससे कुछ गरिमा बहाल हो और अगर वे एआईपी का समर्थन चाहते हैं, तो हम उनका समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का समर्थन इस तथ्य की परवाह किए बिना होगा कि बहुमत किसको मिलेगा क्योंकि "जो सरकार सत्ता संभालेगी उसके पास सीमित शक्तियां होंगी"।

 

इसे भी पढ़ें: नतीजों से पहले रविंदर रैना का बड़ा दावा, जम्मू-कश्मीर में 35 सीटें हासिल करेगी भाजपा, बनाएगी सरकार


नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राशिद पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं। अब्दुल्ला ने एक्स पर पोस्ट किया वह आदमी 24 घंटे के लिए दिल्ली जाता है और सीधे भाजपा के हाथों में खेलने के लिए वापस आता है। यदि भाजपा सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है तो वह जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय शासन का विस्तार करने के अलावा और कुछ नहीं चाहेगी। राशिद, जिन्हें पिछले महीने विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए जमानत दी गई थी, ने सोमवार को कहा, “पांच साल तक, गुपकर गठबंधन और तथाकथित क्षेत्रीय दलों ने कुछ नहीं किया। अब जब चुनाव खत्म हो गए हैं, मैं विनम्रतापूर्वक इंडिया एलायंस, पीडीपी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस, अपनी पार्टी और अन्य से एकजुट होने का अनुरोध करता हूं।

प्रमुख खबरें

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त

Uber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के जीपीटी-4ओ द्वारा संचालित एआई सहायक लॉन्च किया