राजग को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट नहीं मिलेंगी: Siddaramaiah

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 13, 2024

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को भले ही पूर्ण बहुमत न मिले, लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को भी केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट नहीं मिलेंगी।

राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी कर्नाटक में 15-20 सीटें जीतेगी। एक विशेष साक्षात्कार में ‘पीटीआई वीडियो’ से बात करते हुए सिद्धरमैया ने न केवल चुनावों के बारे में टिप्पणी की, बल्कि राज्य सरकार में अपनी स्थिति के बारे में भी बात की।

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के ढाई साल पूरे होने के बाद क्या उन्हें उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी, इन अटकलों पर उन्होंने कहा कि यह इस पर निर्भर करेगा कि पार्टी आलाकमान क्या फैसला करता है।

सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘यह सब आलाकमान के फैसले पर निर्भर करता है। यदि आलाकमान मुझे पद पर बनाये रखने का निर्णय करता है तो मैं बना रहूंगा अन्यथा आलाकमान जो तय करेगा, वैसा ही करूंगा।’’ उन्होंने यह भी दोहराया कि वह चार साल बाद चुनावी राजनीति में नहीं रहेंगे और केवल राजनीति में सक्रिय रहेंगे।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी