NDA संसदीय दल की बैठक, मोदी चुने जाएंगे गठबंधन के नेता, नीतीश-चंद्रबाबू नायडू सहित सभी सांसद मौजूद

By अंकित सिंह | Jun 07, 2024

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) आज संसद में अपने नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक कर रहा है और केंद्र में अगली सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है। बुधवार को, एनडीए ने नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू, चिराग पासवान, जयंत चौधरी, अनुप्रिया पटेल सहित अपने सहयोगियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने अपने गठबंधन के नेता के रूप में पीएम मोदी के नाम को मंजूरी दी। पीएम मोदी 9 जून को तीसरी बार पद की शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दुनिया के कई नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: BJP-led NDA 3.0 Formation | एनडीए सरकार बनाने का पेश करेगी दावा, मोदी सरकार 3.0 के गठन से पहले चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी सांसदों को सलाह


नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनने के लिए संसद के सेंट्रल हॉल में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक चल रही है, जिसके बाद गठबंधन सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। नरेंद्र मोदी को एनडीए सांसदों का नेता चुनने और उनके तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए बैठक सुबह करीब 11:30 बजे शुरू हुई। जेडी (यू) सुप्रीमो नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, जन सेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण, एनसीपी प्रमुख अजीत पवार और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) नेता चिराग पासवान सहित एनडीए सहयोगियों के शीर्ष नेता मुख्य बैठक में उपस्थित हैं।

 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार में पांच कैबिनेट पद चाहती है TDP, अपनी सहयोगी जन सेना के लिए भी मांगा दो


बैठक के बाद एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। उम्मीद है कि एनडीए के सभी घटक दल नए प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का समर्थन करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को समर्थन पत्र सौंपेंगे। चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार सहित गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रपति के साथ बैठक में उनका समर्थन करने वाले सांसदों की सूची पेश करेंगे। नेताओं ने मोदी से सरकार गठन की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया है। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद नायडू ने कल पहली बार आंध्र प्रदेश में अपनी पार्टी के नए सांसदों से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान टीडीपी सांसदों को एकजुट रहने और संसद में एक स्वर से बोलने की सलाह दी गई। 

प्रमुख खबरें

Tirupati laddu को लेकर मुख्य पुजारी ने दी जानकारी, अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बांटे गए थे लड्डू

World Alzheimer Day 2024: हर साल 21 सितंबर को मनाया जाता है वर्ल्ड अल्जाइमर डे, बचाव के लिए करें उपाय

Delhi CM: Arvind Kejriwal के बाद आज शपथ लेंगी आतिशी, राष्ट्रपति ने की थी नियुक्ति

Tirupati Laddu विवाद में TTD की बड़ी लापरवाही आई सामने, हुआ नियमों का उल्लंघन