आठवले का सुझाव, NCP का कांग्रेस में विलय कर शरद पवार को सौंपा जाए नेतृत्व

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 05, 2020

मुंबई। कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिये सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इच्छुक नहीं होने का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने राकांपा का उसमें विलय करने और शरद पवार को उसका अध्यक्ष बनाने का शनिवार को सुझाव दिया। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के प्रमुख ने यह भी कहा कि इस तरह का फैसला कांग्रेस और (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख) पवार को संयुक्त रूप से लेना चाहिए। आठवले ने ट्वीट किया, ‘‘अभी, कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिये राहुल और सोनिया गांधी इच्छुक नहीं है। मेरा सुझाव है कि राकांपा का कांग्रेस मे विलय कर शरद पवार को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देना चाहिए। इस बारे में पवार और कांग्रेस को संयुक्त रूप से फैसला करना चाहिए।’’ कांग्रेस में पूर्णकालिक नेतृत्व की मांग की पृष्ठभूमि में दोनों दलों के आपस में विलय के लिये आठवले का यह सुझाव आया है। 

इसे भी पढ़ें: चीन के साथ गतिरोध पर देश को विश्वास में लें प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री: कांग्रेस

दरअसल, कांग्रेस के कई नेता पूर्णकालिक और सक्रिय नेतृत्व की मांग कर रहे हैं। पिछले महीने कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी नेताओं ने सोनिया गांधी से उस वक्त तक अंतिरम अध्यक्ष बने रहने का अनुरोध किया था, जब तक कि अखिल भारतीय कांगेस कमेटी का सत्र नहीं होता है। सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया को पार्टी के समक्ष मौजूदा चुनौतियों से निपटने के लिये संगठन में बदलाव करने के लिये अधिकृत किया गया था। गौरतलब है कि सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे को लेकर पवार ने 1999 मेंकांग्रेस छोड़ दी थी और राकांपा का गठन किया था।

प्रमुख खबरें

यदि आपको रूपए-पैसे की अचानक जरूरत है तो गोल्ड लोन, एफडी लोन, म्यूचुअल-फंड लोन, पर्सनल लोन आदि विकल्पों पर कीजिए विचार, होंगे फायदे

जानें 1.5 टन AC को पूरी रात चलाने पर कितना आ सकता बिल?

Bad Newz Trailer | Vicky Kaushal, Triptii Dimri और Ammy Virk का कमेडी ड्रामा, मजेदार है ट्रेलर | Watch

3 दिन की CBI हिरासत आज खत्म हो रही, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला