राकांपा नेता अजित पवार विधानसभा चुनाव से पहले ‘जन सम्मान यात्रा’ शुरू करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 29, 2024

लोकसभा चुनावों में शर्मनाक हार से आहत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं उपमुख्यमंत्री अजित पवार आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का आधार तैयार करने को लेकर जन संपर्क कार्यक्रम शुरू करने की तैयारी में जुटे हैं।

राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने रविवार को कहा, “अजित पवार के नेतृत्व में यह यात्रा नासिक से शुरू होगी।” तटकरे ने नासिक में राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज्य में महिलाओं, युवाओं और किसानों के लिए एक लाख करोड़ रुपये की कल्याणकारी परियोजनाओं को शुरू करने का श्रेय अजित पवार को दिया।

तटकरे ने कहा कि राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल और प्रफुल्ल पटेल को आगामी विधानसभा चुनावों में बड़ी सफलता मिलेगी। भुजबल राज्य सरकार में मंत्री भी हैं।

राकांपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अजितदादा पिछले 35 वर्ष से सक्रिय राजनीति में हैं। उनके विरोधी उन्हें और राकांपा के अन्य नेताओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें इन कोशिशों को नाकाम करने के लिए काम करना चाहिए। वह अजित पवार ही हैं, जिन्होंने विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा कर महाविकास आघाडी सरकार को घुटने टेकने के लिए मजबूर किया था।”

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री होने के नाते अजित पवार ने राजकोषीय विवेक और कल्याणकारी योजनाओं के बीच संतुलन बनाया है। तटकरे ने कहा, “किसानों, महिलाओं, विद्यार्थियों, युवाओं और अन्य वर्गों के लिए एक लाख करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं शुरू की गई हैं।”

उन्होंने राकांपा कार्यकर्ताओं से लोगों को इन योजनाओं के बारे में जागरूक करने को कहा। तटकरे ने कहा कि अजित पवार के नेतृत्व वाली यात्रा नासिक से शुरू होकर सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।

प्रमुख खबरें

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव

जम्मू कश्मीर के बडगाम में खाई में गिरी BSF की बस, 3 जवानों की गई जान, कई घायल

NIA की पंजाब में छापेमारी, गुरपतवंत सिंह पन्नू से जुड़े ठिकानों पर हुई रेड

Haryana Elections: आखिर कहां हैं कुमारी शैलजा? कांग्रेस के प्रचार से क्यों बनाई दूरी, पार्टी में खटपट की अटकलें