1 मार्च को मॉस्को में होगा नवलनी का अंतिम संस्कार, मृत्यु का कारण अभी भी अज्ञात

By अभिनय आकाश | Feb 28, 2024

रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी का अंतिम संस्कार शुक्रवार 1 मार्च को मास्को में होगा। नवलनी की इस महीने की शुरुआत में सुदूर आर्कटिक दंड कॉलोनी में मृत्यु हो गई थी। किरा यर्मिश ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार दोपहर को मॉस्को के दक्षिणपूर्व मैरीनो जिले के एक चर्च में किया जाएगा। दफ़न पास के कब्रिस्तान में होना है। नवलनी की फरवरी के मध्य में रूस की सबसे कठोर दंड सुविधाओं में से एक में मृत्यु हो गई। 

इसे भी पढ़ें: भारत के पड़ोसी देश में घुसे 3 लाख रूसी और 20 हजार यूक्रेनी, मच गया बवाल

रूसी अधिकारियों ने कहा कि 47 साल की उम्र में उनकी मृत्यु का कारण अभी भी अज्ञात है और किसी भी जांच के नतीजे पर विदेश में सवाल उठाए जाने की संभावना है। कई पश्चिमी नेता पहले ही कह चुके हैं कि वे उनकी मौत के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जिम्मेदार मानते हैं।

इसे भी पढ़ें: Ukraine को लेकर Modi के दोस्त के सुझाव को क्यों NATO देशों ने किया खारिज, क्या हो सकता है इसका परिणाम

 रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी का शव उनकी मां को सौंप दिया गया था। नवलनी के भ्रष्टाचार-रोधी फाउंडेशन के निदेशक इवान जदानोव ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर यह घोषणा की। साथ ही इवान ने उन सभी लोगों का आभार जताया, जिन्होंने नवलनी का शव उनकी मां को सौंपे जाने की रूसी अधिकारियों से मांग की। नवलनी की पत्नी यूलिया नवलनाया ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नवलनी की मृत्यु के बाद गुप्त रूप से उनका अंतिम संस्कार करने के लिए विपक्षी नेता की मां को मजबूर करने की कोशिश की, जो ईसाई धर्म का मजाक उड़ाने जैसा है। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी