अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू सरकार को समर्थन देगी नेशनल पीपुल्स पार्टी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 07, 2024

ईटानगर। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू सरकार को समर्थन देगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एनपीपी अरुणाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष थांगवांग वांगहम ने कहा कि पार्टी ने हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में लोगों के जनादेश को स्वीकार कर लिया है। वांगहम ने कहा कि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी, जो कि नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) की सहयोगी है, अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू सरकार को अपना समर्थन देगी। 


उन्होंने राज्य में लोगों की आकांक्षाओं को बरकरार रखने के लिए अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया और कहा, हम जनादेश को स्वीकार करते हैं। प्रदेश की लोंगडिंग-पुमाओ विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले वांगहम ने कहा कि पार्टी के पास राज्य, क्षेत्र और देश के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। उन्होंने कहा, हमारी राष्ट्रीय दृष्टिकोण के साथ क्षेत्रीय आकांक्षाएं भी हैं और हम हमेशा जनता के कल्याण तथा राज्य के विकास के लिए काम करेंगे। नेशनल पीपुल्स पार्टीने 19 अप्रैल को हुए राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था और पांच सीटों पर जीत हासिल की थी। 


थांगवांग वांगहम ने कहा कि उनकी पार्टी विकास, युवा रोजगार, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और नशीली दवाओं के खतरे से निपटने जैसे मुद्दों पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने मादक पदार्थ का सेवन करने वालों लोगों में नशीले पदार्थों के दुष्परिणामों के बारे में जागरूकता बढ़ाकर नशा मुक्त समाज बनाने के लक्ष्य पर जोर दिया। उन्होंने कहा, हम नशा मुक्त समाज बनाने पर काम करेंगे। हम नशे के आदी लोगों तक पहुंचकर उन्हें नशीले पदार्थों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करेंगे। नशे के आदी लोगों को जीवन अच्छे से जीने का दूसरा मौका दिया जाना चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: NEET परीक्षा में धांधली हुई, उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच हो : Mallikarjun Kharge


सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीटें जीती थीं, जबकि एनपीपी ने 5, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने तीन, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने दो सीटें जीती थीं। वहीं कांग्रेस ने एक सीट और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी। अरुणाचल प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। बता दें कि यहां लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल को राज्य में विधानसभा चुनावों के साथ ही हुए थे।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान