Nana Patole का विश्वास, अजीत पवार को मनाने में सफल रहे होंगे शरद पवार

By प्रेस विज्ञप्ति | Aug 26, 2023

शरद पवार एक वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं। एनसीपी अध्यक्ष के साथ मुलाकात के बाद अजीत पवार चाहते होंगे कि वे वापस लौट जाएं। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि शरद पवार के बयान से लगता है कि उन्हें अजीत पवार को मनाने में सफलता मिल गई है।

 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शरद पवार को लेकर कांग्रेस पार्टी और उद्धव बाला साहेब ठाकरे की पार्टी शिवसेना के बीच कोई भ्रम नहीं है। दोनों पार्टियां शरद पवार के पीछे मजबूती से खड़ी है। एनसीपी पार्टी में क्या चल रहा है और इसके लिए क्या करना है। यह उनकी पार्टी के नेताओं को फैसला लेना है। कांग्रेस ने अपना रुख साफ कर दिया है। हम उन पार्टियों को साथ लेकर लड़ेंगे, जो बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए साथ आएंगी।

 

लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी को ज्यादा सीटें मिलने के सर्वे पर बोलते हुए नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दो साल से कह रही है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आएगी।  इस सर्वे से भी यही तस्वीर देखने को मिल रही है। कांग्रेस पार्टी पर लोगों का भरोसा बढ़ रहा है। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास किया और बहुमत से सत्ता दी लेकिन मोदी ने खुद ही लोगों को दिखाए गए सपने को तोड़ कर रख दिया।

 

उन्होंने सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने, हर साल दो करोड़ नौकरियां देने, किसानों की आय दोगुनी करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने, विदेश से काला धन लाने समेत बहुत सारे वादे किए, लेकिन वह उनमें से किसी को भी पूरा नहीं कर सके। मोदी सरकार लोगों की उम्मीदों पर विफल रही है। इसलिए लोगों में भाजपा और नरेंद्र मोदी के प्रति कड़ी नाराजगी है। राज्य में  एकनाथ शिंदे- फडणवीस और अजीत पवार (ईडीए) की  सरकार ने भी लोगों को निराश किया है। किसानों को लूटा जा रहा है। वे सड़कों पर हैं क्योंकि कृषि उपज की सही  कीमत नहीं मिल रही है। नाना पटोले ने यह भी कहा कि लोग बीजेपी के शासन से तंग आ  चुके हैं और जल्द ही इससे छुटकारा चाहती है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी