मुंबई में 'इंडिया' गठबंधन की होगी बैठक, जो देगी देश को नई दिशा : नाना पटोले

By प्रेस विज्ञप्ति | Aug 16, 2023

मुंबई। बुधवार को कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली  इंडिया'  गठबंधन की बैठक को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दो प्रतिनिधि भी मौजूद थे। हमलोगों ने मुंबई में होने वाली बैठक की तैयारियों की समीक्षा की है। यह जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने दी है। उन्होंने कहा कि इस अहम बैठक से देश की जनता को अहम दिशा मिलेगी, जिससे पूरी राजनीतिक तस्वीर बदल जाएगी।


कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक एमसीए क्लब में हुई।इसमें प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री अशोकराव चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे, विधान परिषद में कांग्रेस पार्टी के नेता सतेज उर्फ बंटी पाटिल, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री नसीम खान, बसवराज पाटिल, विधायक कुणाल पाटिल, पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा, मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे, प्रदेश महासचिव देवानंद पवार, प्रमोद मोरे समेत कई और अन्य नेता उपस्थित थे।


बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा कि राज्य में 3 सितंबर से महाराष्ट्र कांग्रेस की पदयात्रा शुरू हो रही है।कोर  कमेटी की बैठक में इस पदयात्रा की रूपरेखा तय कर ली गई है। इस बैठक में 48 लोकसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त किए गए निरीक्षकों की  रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई। हमारी योजना केंद्र और राज्य में भाजपा की सत्ता को उखाड़ फेंक कर कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाना है। महाराष्ट्र कांग्रेस विचारधारा का राज्य है।राज्य में ऐसी तस्वीर है कि अगर कांग्रेस और सहयोगी दल मिलकर लोकसभा चुनाव लड़े तो 40-45 सीटें जीत सकते हैं। कांग्रेस उसकी तैयारी कर रही है।हमारा लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी को हराना है। ऐसे में जो भी पार्टी  बीजेपी के खिलाफ लड़ने को तैयार है हम उन्हें अपने साथ लेकर इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे।पटोले ने कहा कि  आज किसानों और युवाओं की आत्महत्या बढ़ रही हैं। युवाओं के पास नौकरियां नहीं हैं।कारोबार बंद हैं। पुणे में 218 युवाओं ने आत्महत्या की है।राज्य के अन्य हिस्सों में भी यही स्थिति है, लेकिन भाजपा की प्रवृत्ति सत्ता से चिपके रहने की है, भले ही लोग मर जाएं, लेकिन उनकी  सत्ता बनी रहनी चाहिए।


शरद पवार निर्णय लेने में सक्षम नेता हैं

अजित पवार और शरद पवार की मुलाकात पर बोलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शरद पवार को लेकर कांग्रेस में कोई भ्रम नहीं है, लेकिन लोगों के मन में भ्रम है। उन्होंने कहा कि शरद पवार बड़े नेता हैं, वह फैसले लेने में सक्षम हैं। हालांकि शरद पवार ने साफ कर दिया है कि वह इंडिया गठबंधन में बने रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष इन सभी स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। वे मुंबई में इंडिया की बैठक के दौरान शरद पवार से चर्चा करेंगे।


प्रधानमंत्री ने जनता के जख्मों पर छिड़का नमक

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महंगाई विदेशी परिस्थितियों के कारण बढ़ी है और हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं। उनका यह बयान जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है। सच्चाई यह है कि मोदी सरकार देश की आर्थिक स्थिति को संभाल नहीं पाई, इसलिए महंगाई बढ़ गई है । डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है, लेकिन मोदी ने महंगाई की समस्या के लिए विदेशी परिस्थितियों  को जिम्मेदार ठहरा कर अपने  हाथ खड़े कर दिए है । इस सरकार के कार्यकाल में महिलाओं पर हिंसा भी बढ़ी है।  सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।  पटोले ने यह भी कहा कि लोगों में मोदी सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। लेकिन मोदी घोषणा करते हैं कि वह दोबारा प्रधानमंत्री बन कर लाल किला पर राष्ट्रीय झंडा फहराएंगे। लोकतंत्र में ऐसा अहंकार नहीं चलता है। यह जनता तय करती है कि उनका प्रधानमंत्री कौन होगा।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी