राज्य विभाजन संबंधी मुद्दों को सुलझाने के लिए नायडू के बैठक के प्रस्ताव का स्वागत: Revanth Reddy

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2024

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री चार साल से अधिक समय बाद विभाजन के लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए यहां छह जुलाई को बैठक करने वाले हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने मंगलवार को राज्य के विभाजन से जुड़े लंबित मुद्दों का हल करने के लिए आमने-सामने की बैठक करने के आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के प्रस्ताव का स्वागत किया और उन्हें छह जुलाई को बातचीत के लिए आमंत्रित किया।

नायडू को संबोधित एक पत्र में रेवंत रेड्डी ने कहा कि वह दो तेलुगु भाषी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच एक बैठक के लिए नायडू के विचारों से पूरी तरह सहमत हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें तेलंगाना के सभी लोगों और उनकी सरकार की ओर से नायडू को हैदराबाद में महात्मा ज्योति राव फुले भवन में छह जुलाई की दोपहर बातचीत के लिए आमंत्रित करके खुशी हो रही है।

रेवंत रेड्डी ने आंध्र प्रदेश में हाल के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में असाधारण जीत पर नायडू को बधाई दी। उन्होंने पत्र में कहा कि नायडू स्वतंत्र भारत के उन राजनीतिक नेताओं के एक बहुत ही दुर्लभ वर्ग में शामिल हैं जिन्होंने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

रेवंत रेड्डी ने नायडू को सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं। इसके पहले नायडू ने सोमवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर राज्य विभाजन के अनसुलझे मुद्दों के समाधान के लिए छह जुलाई को आमने-सामने की बैठक का प्रस्ताव रखा था।

प्रमुख खबरें

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें

वैष्णव सम्प्रदाय के एक प्रसिद्ध एवं प्रतिभाशाली आचार्य अर्थात् जगद्गुरु वल्लभाचार्य महाप्रभुजी - मगनभाई पटेल