Mumbai Hoarding Collapse: मलबे से दो और शव बरामद, मरने वालों की संख्या 16 तक पहुंची

By रेनू तिवारी | May 15, 2024

मुंबई होर्डिंग ढहना: घाटकोपर इलाके में हुए दुखद हादसे के दो दिन बाद बुधवार को मुंबई में होर्डिंग ढहने वाली जगह पर मलबे से दो और शव बरामद किए गए। इससे घटना में मरने वालों की कुल संख्या 14 हो गई। अधिकारियों के अनुसार, बचाव दल ने पहले होर्डिंग दुर्घटनास्थल से 14 शव बरामद किए थे, जबकि घटना में 75 लोग घायल हुए थे।


एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार सुबह खोज और बचाव अभियान के दौरान घाटकोपर में घटना स्थल पर एक छोटी सी आग लग गई, लेकिन वहां तैनात दमकल गाड़ियों ने इसे तुरंत बुझा दिया। अधिकारी ने कहा, ''छोटी सी आग लगी थी लेकिन उसे तुरंत बुझा दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि घटना के 40 घंटे

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh में भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री शाह शामिल

 


जमाखोरी अवैध थी

नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक, होर्डिंग अवैध था जो तेज हवा और बारिश के बीच उखड़कर घाटकोपर के चेड्डानगर जंक्शन पर एक पेट्रोल पंप पर गिर गया। सहायक पुलिस आयुक्त (प्रशासन) ने कथित तौर पर रेलवे पुलिस, मुंबई के आयुक्त की ओर से चार होर्डिंग लगाने की अनुमति दी थी, जिसमें वह होर्डिंग भी शामिल थी जो सोमवार को ढह गई थी, लेकिन बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से कोई आधिकारिक अनुमति या एनओसी नहीं ली गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi का न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया


मुंबई रेलवे पुलिस ने जारी किया बयान

घटना पर बयान जारी करते हुए मुंबई रेलवे पुलिस ने कहा कि होर्डिंग दिसंबर 2021 में जीआरपी द्वारा दी गई अनुमति के बाद लगाया गया था। ''120×120 फीट के इस अवैध होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई किए जाने से पहले ही यह घटना हुई।'' बयान में कहा गया है, घाटकोपर में पेट्रोल पंप पर रेलवे पुलिस की जमीन पर होर्डिंग लगाने का काम दिसंबर 2021 में तत्कालीन जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (भावेश भिड़े) को दे दिया था।


 जीआरपी ने अपने बयान में यह भी उल्लेख किया कि बीएमसी से शिकायत मिलने पर, उन्होंने एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी करके मामले की जांच शुरू की। हालांकि, इस जांच प्रक्रिया के दौरान, यह घटना घटी।


प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी