लंबे इंतजार के बाद मुलायम की बहू अपर्णा यादव को मिला तोहफा, योगी सरकार ने इस पद पर बैठाया

By अंकित सिंह | Sep 04, 2024

समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आखिरकार लंबे इंतजार के बाद योगी सरकार ने पद से नवाजा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने राज्य महिला आयोग के पदाधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा की, जहां समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की भाभी अपर्णा यादव को भी पैनल में जगह मिली। अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा को महिला आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: दीपोत्सव के दौरान 4 दिनों तक अलौकिक आभा से दमक उठेगा अयोध्या धाम, 28 से 31 अक्टूबर तक प्रतिदिन कई प्रकार के होंगे आयोजन


राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बबीता चौहान को यूपी राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष के रूप में और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए या यूपी सरकार के निर्णय तक पैनल के उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया। अपर्णा ने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रहीं। वह 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गईं। 


कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी उन्हें लखनऊ कैंट सीट से टिकट देगी, जैसा वह चाहती थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने पार्टी के लिए काम करना शुरू कर दिया। उन्हें पार्टी के एक सक्रिय सदस्य के रूप में देखा जाता था। विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि भगवा पार्टी उन्हें मेयर के चुनाव में उतार सकती है लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ। 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान, रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उन्हें डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए पार्टी द्वारा टिकट दिया जा सकता है, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: 25 से 29 सितंबर तक आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में विश्व भर से जुटेंगे खरीदार


नवगठित महिला पैनल में तीन पदाधिकारियों के अलावा 25 सदस्य हैं। लखनऊ से अंजू प्रताप सिंह, प्रियंका मौर्य, रितु शाही, एकता सिंह; कानपुर से पूनम द्विवेदी और अनीता गुप्ता; अवनि सिंह, बिजनौर से संगीता जैन अन्नू, हिमानी अग्रवाल, मिनाक्षी भराला, और मेरठ से मनीषा अहलावत; बलिया से सुनीता श्रीवास्तव; पैनल में 25 सदस्यों में झाँसी से अनुपमा सिंह भी शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी