Madhya Pradesh: बुधनी से सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस के ‘हनुमान’ विक्रम मस्ताल मैदान में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2023

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीहोर जिले की बुधनी सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ ‘हनुमान’ को मैदान में उतारा है। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा।

विपक्षी पार्टी ने दिन में 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें उसने बुधनी से अभिनेता विक्रम मस्ताल को उतारा है। मस्ताल टेलीविजन धारावाहिक ‘रामायण-2’ में भगवान हनुमान के अपने किरदार की वजह से लोकप्रियता हासिल की।

मस्ताल (40) करीब दो महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे और वह मूल रूप से बुधनी के ही रहने वाले हैं। कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह साप्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चौहान को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि मस्ताल बहुत लोकप्रिय हैं। वह कांग्रेस के हनुमान हैं।’’

चौहान (64) मध्य प्रदेश के सबसे अधिक समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेता हैं। वह रिकॉर्ड चार बार राज्य के मुख्यमंत्री बने। वह 2006 से लगातार चार बार बुधनी से निर्वाचित हुए एवं 1990 से 1991 के बीच भी इस सीट पर विजयी हुए थे।

कांग्रेस ने इस साल 12 जून को जबलपुर में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी और उस समय पूरे शहर में बड़े पैमाने पर भगवान हनुमान के कटआउट लगाए गए थे और रैलियों में ‘जय बजरंग बली’ के जयकारे लगाए गए थे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी