बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले हेजलवुड का बयान, कहा- जायसवाल और गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2024

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के दौरान यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का मुकाबला करने के लिए रणनीति तैयार करने पर अधिक ध्यान देगी क्योंकि उनकी टीम ने इन युवा भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ बहुत कम क्रिकेट खेला है। पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी।

भारत इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर अपना प्रभुत्व बरकरार रखना चाहेगा तो वही घरेलू सरजमीं पर 2018-19 और 2020-21 में लगातार हार का सामना करने के बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पलटवार करना चाहेगा। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ जायसवाल और गिल पिछले कुछ समय में भारत के शीर्ष बल्लेबाज बन कर उभरे है।

हेजलवुड ने ‘स्टार स्पोर्ट्स कहा, ‘‘ हमारी रणनीति संभवतः उन नए खिलाड़ियों पर अधिक केंद्रित है जिनके खिलाफ हमने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, जैसे (यशस्वी) जायसवाल और यहां तक ​​कि शुभमन गिल के खिलाफ भी हमने कम खेला है।’’ कप्तान पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाजी आक्रमण तिकड़ी में शामिल हेजलवुड ने कहा, ‘‘हमने वर्षों तक विराट (कोहली), रोहित (शर्मा) और अन्य के खिलाफ खेला है, इसलिए हम जानते हैं कि क्या करना है। हमारी योजना वास्तव में ज्यादा नहीं बदलती है। यह बुनियादी बातों के बारे में है। हम लंबे समय से उनका सामना कर रहे है।’’

हेजलवुड ने कहा कि जब बुनियादी चीजें सही करने की बात आती है तो ऑस्ट्रेलिया बहुत कम लड़खड़ाता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम आम तौर 10 में से नौ बार अपनी योजनाओं पर कारगर रहते है। टेस्ट क्रिकेट में हालांकि परिस्थितियों के मुताबिक ढलना होता है। पूरे दिन या पारी में चीजें बदलती रहती है। हमारी कोशिश योजनाओं को क्रियान्वित करने की होती है।

प्रमुख खबरें

‘भारतीय जासूसों’ से जुड़े आरोप: Australia के प्रधानमंत्री ने मुद्दा ‘निजी तौर पर’ उठाने की बात कही

Shama Sikander Big Expose! शमा सिकंदर ने किए बड़े खुलासे, 15 साल पहले आत्महत्या करने की कोशिश की, इसके अलावा- जब एक सुपरस्टार ने उन्हें गले लगाकर असहज किया

भारतीय संस्कृति और इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान रखता है हस्तिनापुर

Israel ने लेबनान और हिजबुल्ला को निशाना बनाकर युद्ध के ‘नये चरण’ की शुरुआत की