Delhi में दो से तीन दिन में Monsoon के पहुंचने की संभावना : IMD

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2024

उमस भरी गर्मी झेल रहे दिल्लीवालों को अगले दो-तीन दिन में राहत मिलने की उम्मीद है और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि मानसून अगले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में दस्तक देगा।

आईएमडी ने एक बयान में कहा कि अगले दो से तीन दिन के दौरान दिल्ली में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल मानसून 26 जून को दिल्ली पहुंचा था। यह 2022 में 30 जून, 2021 में 13 जुलाई और 2020 में 25 जून को पहुंचा था।

बृहस्पतिवार की सुबह शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिससे चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिली और तापमान गिरकर 35.4 डिग्री सेल्सियस हो गया। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 5.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली के कई हिस्सों में अलग-अलग मात्रा में बारिश दर्ज की गई। पालम में 17.6 मिलीमीटर, लोधी कॉलोनी में 9.6 मिलीमीटर और रिज में 6.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, बारिश के बाद दिल्ली में बुधवार को दर्ज किए गए अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस में चार डिग्री की गिरावट देखी गई।

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया