Mole on palm: हथेली में इस जगह पर बना तिल होता है खास, जानिए कितने भाग्यशाली हैं आप

By दिव्यांशी भदौरिया | Feb 19, 2024

हस्तरेखा शास्त्र से ज्योतिष शास्त्र की शाखा ही है, जैसे ज्योतिष शास्त्र की मदद से भाविष्य का पता चलता है वैसे ही हस्तरेखा शास्त्र से हथेली पर बने तिल से भाविष्य का पता चलता है। माना जाता है कि हाथ पर बने तिल भाविष्य को दर्शाता है, हथेली में मौजूद बिखरे निशान शुभ या अशुभ संकेतों के बारे में बताता है। हम इस लेख में आपके हाथों में बने हुए तिलों के पीछे छिपे अर्थ को समझेंगे।

सूर्य पर्वत पर तिल

सूर्य पर्वत आपकी अनामिका उंगली के ठीक नीचे स्थित है। यह समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा प्रतिनिधित्व करता है लेकिन इस पर्वत पर तिल होना अशुभ होता है। सावधान रहें क्योंकि ऐसे निशान वाले लोगों को बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं, उन्हें सम्मान पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है जिसके लिए वह हकदार हैं।

शनि पर्वत पर तिल

वैदिक ज्योतिष का पूर्वसूचक ग्रह शनि है, आपकी मध्य उगली के नीचे पर्वत पर अधिकार रखता है, जो न्याय का प्रतीक माना जाता है। इस तिल को प्रतिकूल मानते है, क्योंकि यह आपके कार्यों में रुकावट उत्पन्न करता है और आपके प्रयासों को विफल कर सकता है।

चंद्रमा पर्वत पर तिल

वैदिक ज्योतिष में चंद्रमा मन और जल तत्वों को नियंत्रित करके रखता है। मस्तिष्क रेखा के सामने स्थित चंद्रमा पर्वत पर तिल, वैवाहिक आनंद में देरी कर सकता है। इतना ही नहीं, आपको पानी से संबंधित बीमारियों के प्रति आपको कमजोर कर सकता है।

शुक्र पर्वत पर तिल

अपने अंगूठे के नीचे स्थित शुक्र पर्वत की खोज करें, जो सांसारिक सुख, विलासिता और प्रेम क्षेत्र है। इस स्थान पर तिल भाग्य का अग्रदूत है। बता दें कि, इस जगह पर तिल वित्तीय समृद्धि का संकेत देता है। फिजूलखर्ची से बचे, क्योंकि इससे वित्तीय उतार-चढ़ाव हो सकता है।

हथेली के मध्य के तिल

अगर आपकी हथेली के बीच में रहता है और मुट्ठी बंद करने पर छिप जाता है, तो यह शुभता का प्रतीक है, जो अटूट वित्तीय स्थिरता और सौभाग्य से भरपूर जीवन का वादा करता है।

मस्तिष्क रेखा पर तिल

मस्तिष्क रेखा तीन प्रमुख रेखाओं में से एक है। इस स्थान पर अगर तिल है तो यह अपने साथ चोट लगने की प्रवृत्ति, मानसिक तनाव और रिश्तेदारों के साथ संघर्ष लेकर आ सकता है।

ह्रदय रेखा पर तिल

ह्रदय रेखा पर तिल होने का मतलब है कि यह दिल से संबंधित बीमारियों के संभावित खतरों और दिल के दौरे के खतरे का संकेत पैदा करता है।

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट