मोहम्मद रिजवान के लिए देश से बढ़कर है इस्लाम, बोले- पाकिस्तान मायने नहीं रखता...

By Kusum | Jul 03, 2024

हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम लीग स्टेज में ही बाहर हो गई थी। बाबर आजम की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। पाकिस्तानी टीम अपने पहले ही मैच में अपेक्षानुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाई और सुपर ओवर में अमेरिका से हार गई। इसके बाद भारत के खिलाफ भी उन्हें हार झेलनी पड़ी। 


टीम की पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने काफी आलोचना की। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का कहना है कि टीम की आलोचना सही है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीम की आलोचना जायज है और हम इसके हकदार भी हैं। क्योंकि हमने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। 


लेकिन इन सब के बीच रिजवान ने कुछ ऐसा भी कहा कि वो चर्चा का विषय बन गया। रिजवान ने कहा कि, मायूसी होगी, हम भी मायूस हैं। हमारी कौम भी हमसे मायूस होगी, क्योंकि जिस तरह से हमसे अपेक्षाएं थीं, क्योंकि अब अपेक्षाएं ज्यादा होती हैं तो दर्द भी ज्यादा होता है। यही वह हमारी कौम है जो हमें इज्जत भी देती है और हमें बर्दाश्त भी करते हैं। हम समझ सकते हैं कि जो बातें हमें कहीं जा रही हैं तो हम इसके हकदार हैं। 


रिजवान ने बात जारी करते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि सारे लोग गलत कह रहे हैं। क्योंकि हमारे नतीजे ही बात करती है कि हमारी कौम हमसे मोहब्बत करे या हमें बर्दाश्त करे। मैं निजी रूप से कौम का शुक्रिया अदा करता हूं क्योंकि जब हम पाकिस्तान लौटे तो हमें पता चला की हमारी कौम की हमारे प्रति अब भी पहले जैसे ही मोहब्बत है। 


वहीं एक सवाल के जवाब में रिजवान ने कहा कि मैं यह समझता हूं कि हर इंसान दो चीजों का ब्रांड एम्बेस्डर है। वह शफीर है, वह पहले इस्लाम का है, जब वह इस्लाम का शफीर होता है तो उसके लिए पाकिस्तान मायने नहीं रखता। वह दुनिया में कहीं भी जाता है तो वह इस्लाम का प्रतिनिधित्व करता है। अगर वह मुसलमान है तो...। दूसरा वह ब्रांड एम्बेसडर है पाकिस्तान का। जब उससे नीचे (इस्लाम के बाद) बात आती है तो उसके लिए ये मायने नहीं रखता कि वह कौन से सूबे से है। वह पाकिस्तान का है। लोग क्या कहते हैं हमें लोगों की परवाह नहीं है। 


रिजवान ने आगे कहा कि हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हमारी हार के पीछे कई कारण हैं। जब कोई टीम हारती है तो कोई ये नहीं कह सकता कि उसकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी अच्छी चल रही है। ऑपरेशन एक सामान्य बात है, जब कोई व्यक्ति बीमार होता है तो, ऑपरेशन जरूरी होता है। पीसीबी चेयरमैन एक मेहनती व्यक्ति हैं टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं इसका फैसला चेयरमैन का अधिकार है। 


प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें