अब हिन्दी में Meta AI का कर सकते हैं इस्तेमाल, WhatsApp के साथ Instagram और Messenger में चैटबॉट को मिला 7 भाषाओं का सपोर्ट

By Kusum | Jul 24, 2024

Meta AI का इस्तेमाल अब हिन्दी में भी कर सकते हैं। हिन्दी के अलावा, मेटा एआई 6 अन्य भाषाओं के सपोर्ट के साथ आ चुका है। मालूम हो कि मेटा एआई का इस्तेमाल मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप कर किया जा सकता है। मेटा एआई का ऑप्शन वॉट्सऐप ओपन करने के साथ ही नजर आ जाता है। मेटा एआई को इस्तेमाल करना बेहद आसान है, इसके लिए मेटा एआई के चैट पेज पर आकर यूजर्स किसी भई तरह का सवाल पूछ सकता है। 


7 भाषाओं में Meta AI 

मेटा एआई का इस्तेमाल वॉट्सऐप के अलावा, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी किया जा सकता है। आप वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक पर मेटा एआई से नई भाषाओं में बात कर सकते हैं। मेटा एआई से हिन्दी, फ्रेंच, जर्मन, इतावली, पुर्तगाली और स्पेनिश में बात की जा सकती है। इतना ही नहीं, बहुत जल्द कुछ और भाषाओं का सपोर्ट भी जोड़ जाएगा। 


वहीं मेटा का कहना है कि मेटा एआई के एक्सेस को कंपनी अपने ऐप्स और डिवाइस के सात बढ़ा रही है। इतना ही नहीं, यूजर्स को उनके सवालों के जवाब पाने में मदद करने की कड़ी में इस एआई चैटबॉट में नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। कंपनी का कहना है कि मेटा एआई अब 22 देशों में उपलब्ध हो चुका है। मेटा एआई को अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून के लिए भी पेश कर दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग

जनवरी 2025 में लॉन्च मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV, 500 km से ज्यादा मिलेगा रेंज!