Hathras Stampede पर Mayawati ने दिया बड़ा बयान, कहा- बाबा भोले समेत दोषियों के खिलाफ...

By रितिका कमठान | Jul 06, 2024

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ के मामले में अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती का भी बयान सामने आया है। मायावती ने भोले बाबा और उन जैसे अन्य बाबाओं को खास सलाह दी है। उन्होंने बाबाओं को कहा है कि अंधविश्वास और पाखंड में बहकावे में आकर अपनी मुश्किलें और ना बढ़ाएं।

 

गौरतलब है कि भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई थी। इतनी अधिक संख्या में जान गवाने को भी मायावती ने आती चिंताजनक बताया है। उन्होंने कहा कि भोले बाबा जैसे अन्य जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

 

इस मामले पर मायावती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी पोस्ट किए हैं। पहले पोस्ट में उन्होंने लिखा देश में गरीबाों, दलितों व पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी व अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास व पाखण्डवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए, यही सलाह। इसके बाद उन्होंने सिलसिलेवार कई पोस्ट किए है। उन्होंने लिखा बल्कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर खुद बदलनी होगी अर्थात् इन्हें अपनी पार्टी बीएसपी से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे काण्डों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक। हाथरस काण्ड में, बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी। इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?