योगी राज में हिंदुओं के अब तक के सबसे बड़े धर्म परिवर्तन का मौलाना ने किया ऐलान, पुलिस ने कहा- कोशिश की तो...

By अभिनय आकाश | Jul 16, 2024

बरेली दंगे के मास्टरमाइंड इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने एक बार फिर से शहर की फिजा में जहर घोलने की कोशिश की है। उत्तर प्रदेश में प्रशासन से इस्लाम अपनाने वाले दूसरे धर्म के युवक-युवतियों के सामूहिक निकाह के लिए अनुमति मांगी गई है। मौलाना तौकीर रजा के धर्म परिवर्तन वाले ऐलान पर बरेली पुलिस एक्शन में आ गई है। इस खबर के बाद एक्शन लेते हुए बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने कहा कि शांति व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी। एसएसपी ने कहा कि बिना अनुमति कोई आयोजन यहां नहीं होगा। शांति में खलल डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तौकीर रजा ने ऐलान किया है कि उनके पास बड़ी संख्या में हिंदू धर्म के लोग इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए आ रहे हैं। इसलिए अब एक साथ हिंदू लड़के लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाकर उनका निकाह पढ़वाया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार बैकफुट पर, शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी का आदेश लिया वापस

21 जुलाई को सामूहिक निकाह समारोह 

इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) ने इस्लाम अपनाने वाले दूसरे धर्म के युवक-युवतियों के सामूहिक निकाह के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है, जिसका हिंदू नेताओं ने विरोध किया है। मौलाना ने कहा कि सामूहिक निकाह समारोह 21 जुलाई को सुबह 11 बजे खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में होगा। इसके लिए प्रशासन से भी अनुमति मांगी है। पहले चरण में पांच जोड़ों का निकाह होगा, जिसमें युवक एवं युवतियों की धर्म परिवर्तन की प्रक्रिया पूरी कर एक-दूसरे का दामन थामेंगे। 

इसे भी पढ़ें: मीटर चेकिंग, बकाया वसूली के नाम पर आम उपभोक्ता को परेशान न किया जाए: Yogi Adityanath

एक्शन में आई योगी की पुलिस

बरेली के वरिष्ठ अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य ने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट को धर्म परिवर्तन संबंधी निकाह कार्यक्रम की अनुमति के लिए आवेदन किया गया है। इसके लिए संबंधित थाना क्षेत्र और अभिसूचना सूचना शाखा से रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि बरेली शहर और ग्रामीण क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया गया है कि कानून व्यवस्था के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। बिना जिला प्रशासन की अनुमति के यदि किसी ने कोई कार्यक्रम आयोजित किया और किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो सख्त विधिक कार्रवाई होगी। बरेली के नगर मजिस्ट्रेट राजीव शुक्ला ने बताया कि आईएमसी की ओर से संगठन प्रभारी नदीम कुरैशी ने कार्यक्रम आयोजन की अनुमति के लिए 11 जुलाई को एक पत्र दिया है। 

 

प्रमुख खबरें

परिणाम के बारे में नहीं सोच रहा हूं, केवल प्रक्रिया का अनुसरण करना चाहता हूं: Shanto

लाउडस्पीकर अगर गणेशोत्सव पर हानिकारक हैं तो ईद पर भी नुकसानदेह, HC की बड़ी टिप्पणी

भारतीय हॉकी टीम ने दिखाया, गोल करने का एकमात्र तरीका पेनल्टी कॉर्नर को भुनाना नहीं

शायद जान बूझकर डेविस कप मुकाबला नहीं खेले Sumit Nagal : भारतीय टेनिस संघ