West Bengal । आनंदपुर इलाके की झोपड़ियों में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2024

कोलकाता। कोलकाता के दक्षिणपूर्वी हिस्से में आनंदपुर इलाके की झोपड़ियों में रविवार को भीषण आग लग गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने या झोपड़ियों में किसी के फंसे होने की कोई खबर नहीं मिली है। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने कहा कि पूर्वाह्न करीब 10:30 बजे लगी आग बुझाने के लिए दमकल की 11 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और एक घंटे के अभियान के बाद इसपर काबू पा लिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Sandeshkhali जा रही Fact Finding Committee के सदस्यों को West Bengal Police ने किया गिरफ्तार, बाद में कोलकाता से हुए रिहा


अधिकारी ने कहा, “हमारे लोग अब भी घटनास्थल पर हैं। आग लगने से पैदा हुई तपिश कम करने का अभियान जारी है। एक निजी अस्पताल के पास के इलाके की घेराबंदी की गई है।” अधिकारी ने कहा, “हमारे लोग आग बुझाने में जुटे हैं और इसे आसपास के इलाकों में फैलने से रोक लिया गया है।” आग बुझाने के लिए अग्निशमन कर्मियों के साथ जुटे स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि उन्होंने घटनास्थल से रसोई गैस सिलेंडर फटने की आवाज सुनी थी।


 

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए Akhilesh Yadav, राहुल-प्रियंका ने किया जोरदार स्वागत, Uttar Pradesh में मजबूत हुआ India Alliance


अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले उस झोपड़ी में लगी जिसमें खाने-पीने के सामान की बिक्री की जाती थी। इसके बाद आग बगल की झुग्गियों तक फैल गई और वहां मौजूद लोगों को निकाला गया। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि आग रसोई गैस सिलेंडर में धमाके के कारण लगी है। अग्निशमन अभियान में शामिल हुए स्थानीय लोगों में से एक ने कहा, झोपड़ियों में रहने वाले लगभग 50 परिवारों ने पाया कि आग में उनका सारा सामान जलकर खाक हो गया। इस हादसे की पीड़ित मिनाती दासी ने मौके पर मौजूद संवाददाता को सुबकते हुए बताया, ‘‘आग में हमने सबकुछ खो दिया। मैंने बेटी की शादी के लिए गहने रखे थे।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी