त्योहारी सीजन में मारुति सुजुकी ने लॉन्च की स्विफ्ट की स्पेशल एडिशन 'ब्लिट्ज', शुरुआती कीमत 6.49 लाख से शुरू

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

मारुति सुजुकी ने हाल ही में त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री बढ़ाने के लिए बलेनो और ग्रैंड विटारा एसयूवी के विशेष संस्करण लॉन्च किए हैं। अब, इंडो-जापानी कार निर्माता ने त्योहारी सीज़न के लिए स्विफ्ट ब्लिट्ज़ विशेष संस्करण लॉन्च किया है। इसकी खुदरा बिक्री मारुति एरेना डीलरशिप के माध्यम से की जाएगी। हैचबैक के निचले वेरिएंट की बिक्री बढ़ाने के लिए स्विफ्ट ब्लिट्ज़ विशेष संस्करण सीमित संख्या में बेचा जाएगा। यह सीमित संस्करण पांच वेरिएंट्स - LXI, VXI, VXI AMT, VXI (O) और VXI (O) AMT में उपलब्ध कराया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Raptee.HV ने लॉन्च की हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में 200Km की रेंज, जानें कीमत


इन सीमित संस्करण स्विफ्ट ब्लिट्ज़ में वे सभी सुविधाएँ होंगी जो स्विफ्ट के निचले-स्पेक वेरिएंट में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, हैचबैक में अतिरिक्त रियर अंडरबॉडी स्पॉइलर, एक बूट स्पॉइलर, फॉग लैंप, डोर वाइज़र, इल्यूमिनेटेड डोर सिल्स और साइड बॉडी मोल्डिंग मिलते हैं। मारुति सुजुकी स्विफ्ट ब्लिट्ज 6.49 लाख रुपये से 8.02 लाख रुपये के प्राइस ब्रैकेट में उपलब्ध है। अतिरिक्त सुविधाएं किट के रूप में आती हैं, जिसकी कीमत 49,848 रुपये है। ये सुविधाएँ खरीदारों को निःशुल्क प्रदान की जाती हैं। 


मई 2024 में लॉन्च की गई, स्विफ्ट हैचबैक एक नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, जेड-सीरीज़ पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 80bhp और 112Nm का टॉर्क पैदा करता है। सीएनजी मोड में, पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमशः 69bhp और 112Nm तक गिर जाता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मानक के रूप में आता है, जबकि एएमटी यूनिट वैकल्पिक के रूप में पेश की जाती है। इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई स्विफ्ट में हाल ही में सीएनजी-संचालित वेरिएंट जोड़ा गया है।

 

इसे भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई BYD eMax 7, फुल चार्ज में दौड़ेगी 530 किलोमीटर, जानें क्या है इसकी कीमत


बलेनो रीगल एडिशन, ग्रैंड विटारा डोमिनियन एडिशन, वैगन आर वाल्ट्ज एडिशन और इग्निस रेडियंस एडिशन के बाद स्विफ्ट ब्लिट्ज त्योहारी सीजन के लिए लॉन्च किया गया मारुति का पांचवां विशेष संस्करण है।

प्रमुख खबरें

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब

Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा