कैंसर से प्रभावित Manisha Koirala ने कहा, डिप्रेशन ने मुझे निगल लिया था, Heeramandi की शूटिंग के दौरान परेशानी हुई

By रेनू तिवारी | May 11, 2024

मनीषा कोइराला को नेटफ्लिक्स इंडिया ओरिजिनल सीरीज़, हीरामंडी में मल्लिकाजन की भूमिका के लिए प्रशंसा मिल रही है। आलोचकों की मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद, महाकाव्य नाटक में एक वेश्या के रूप में एक्ट्रेस के प्रदर्शन को सर्वसम्मति से सराहा गया है। एनडीटीवी के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, मनीषा ने खुलासा किया कि संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित सीरीज की शूटिंग का उनके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा।

 

इसे भी पढ़ें: Alia Bhatt ने अपने नये Photoshoot से लोगों को चौंकाया, लेकिन नेटिजन्स कह दिया दीपिका पादुकोण-करीना की कॉपी कैट!


हीरामंडी के दौरान मनीषा ने डिप्रेशन से जूझने का खुलासा किया

हीरामंडी अभिनेता ने कहा, “कैंसर से प्रभावित होकर, मैं जानता हूं कि शरीर और दिमाग कैसे आपस में जुड़े हुए हैं। वे भरोसेमंद हैं। अब भी कभी-कभी मैं डिप्रेशन में काम करता हूं. ईमानदारी से कहूं तो, जब मैं हीरामंडी कर रहा था, तो इसने मुझे इतना परेशान कर दिया, मेरा मूड बदल गया... और मैं बस 'इस चरण से गुज़रने' जैसा था। एक बार यह सामने आ जाए तो अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।' मुझे यकीन नहीं था कि मैं यह कर पाऊंगा या मेरा शरीर इसे स्वीकार कर लेगा। मेकर्स समझ रहे थे. 12 घंटे की शूटिंग के बाद हम रुक जाते थे। संजय ने मेरे डर और चिंता को समझा और उन पर काम किया।''

 

इसे भी पढ़ें: कानूनी लफड़े में फंसी Kareena Kapoor Khan, किताब के नाम में लिखा 'बाइबल' शब्द, कोर्ट ने भेजा दिया नोटिस, धार्मिक भावनाएं की आहत


मनीषा कहती हैं कि कैंसर ने उन्हें समय की कीमत सिखाई

उन्होंने आगे कहा, "मुझे जीवन में बहुत कुछ के लिए आभारी होना है... एक ऐसा करियर जिसमें कई बेहतरीन पल, महत्वपूर्ण भूमिकाएं, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और मित्रताएं देखी गईं जो समय की कसौटी पर खरी उतरीं... और यह भगवान की कृपा से है कि मुझे यह मौका मिला है। कैंसर से जूझने के बाद उन्हें दूसरा जीवन मिला। मैंने जीवन में सबसे निचली गहराइयां भी देखी हैं और कई गलत मोड़ भी लिए हैं। जीवन अपने सभी उतार-चढ़ावों के साथ एक अच्छी शिक्षक रही है, और मैं अब समय के मूल्य को और अधिक तीव्रता से समझती हूं।


हीरामंडी के बारे में

हीरामंडी 1920-40 के दशक में हुई भारतीय स्वतंत्रता क्रांति के इर्द-गिर्द घूमती है। शो का शीर्षक भारत के विभाजन-पूर्व के दौरान लाहौर के प्रसिद्ध रेड-लाइट जिले हीरामंडी पर आधारित है, जो अब वर्तमान पाकिस्तान में स्थित है। यह शो औपनिवेशिक युग के दौरान हीरामंडी के दरबारियों, लाहौर के नवाबों और ब्रिटिश अधिकारियों के बीच शक्ति की गतिशीलता को चित्रित करता है। सीरीज़ में सोनाक्षी सिन्हा, ऋचा चड्ढा, अदिति राव हैदरी और शर्मिन सहगल महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाती हैं।


हीरामंडी नेटफ्लिक्स इंडिया पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।


प्रमुख खबरें

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार

West Bengal में 10 साल की बच्ची बनी हैवानियत का शिकार, High Court ने दिया फिर से पोस्टमार्टम करने का आदेश

Jantar Mantar पर नहीं मिली आंदोलन करने की अनुमति, Ladakh Bhawan में अनशन पर बैठे Sonam Wangchuk