Manish Sisodia Visit Hanuman Mandir | रिहा होने के बाद मनीष सिसोदिया हनुमान मंदिर गए, कहा- 'बजरंगबली केजरीवाल पर कृपा करेंगे'

By रेनू तिवारी | Aug 10, 2024

जमानत पर रिहा होने के एक दिन बाद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। जेल में 17 महीने बिताने के बाद उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की। इससे पहले आज आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज और कुलदीप कुमार उनके आवास पर पहुंचे। मंदिर परिसर में पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए एकत्र हुए थे और उनके पहुंचते ही 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे लगाए।

 

इसे भी पढ़ें: महज 11 साल की उम्र में सिर से उठ गया था माता-पिता का साया, Aman Sehrawat ने जीत के बाद कहा-मेरे माता-पिता को नहीं पता....


अपने दौरे के बाद उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि जैसे उन्हें बजरंगबली का आशीर्वाद मिला है, वैसे ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी मिलेगा। हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद वे राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ आप के नेता संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और अन्य लोग भी थे।


सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया को जमानत देते हुए कहा कि बिना सुनवाई के लंबे समय तक जेल में रहना उनके त्वरित न्याय के अधिकार का उल्लंघन है। दिल्ली शराब नीति मामले में 17 महीने जेल में रहने के बाद उनकी रिहाई हुई, जिसमें सीबीआई ने उन्हें और बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। पीठ ने दोहराया कि "जमानत एक नियम है और जेल एक अपवाद है," और सजा के रूप में जमानत से इनकार नहीं किया जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: हसीना का भारत में रहना पूरी तरह उनका खुद का फैसला है: बीएनपी


सिसोदिया ने केजरीवाल के परिवार से मुलाकात की

अपनी रिहाई के बाद, सिसोदिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर गए, जो उसी मामले में हिरासत में हैं। इस यात्रा में भावनात्मक दृश्य देखने को मिले, क्योंकि केजरीवाल की पत्नी सुनीता भावुक हो गईं। सिसोदिया ने केजरीवाल के माता-पिता से भी आशीर्वाद लिया और उनकी कानूनी लड़ाई के दौरान उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।


दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को अब रद्द कर दी गई दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के लिए 26 फरवरी, 2023 को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें 9 मार्च, 2023 को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।


सुप्रीम कोर्ट ने 6 अगस्त को 2021-22 की अब खत्म हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति के संबंध में जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। सिसोदिया 26 फरवरी, 2023 से हिरासत में हैं।


प्रमुख खबरें

Amazfit की स्मार्ट रिंग भारत में हुई लॉन्च, रखेगी सेहत का ख्याल, जानें कीमत और फीचर्स

कृषि मंत्री Shivraj Singh Chauhan ने पीएंडके उर्वरक पर सब्सिडी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों का गैंग बन चुकी है सपा: सीएम योगी

China ने Taiwan को हथियार बेच रही अमेरिकी कंपनियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की